28 C
Lucknow
Monday, July 22, 2024

अखिलेश ने शिवपाल को दे ही दिया टिकट 

लखनऊ,NOI:समाजवादी कुनबे में जारी घमासान में निर्णायक जीत मिलने के बाद यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने शुक्रवार को 191 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। इस लिस्ट की सबसे बड़ी बात यही है कि उन्होंने चाचा शिवपाल यादव को टिकट दिया है। शिवपाल यादव जसवंतनगर से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि अखिलेश से लगातार टकराव मोल ले चुके शिवपाल को टिकट मिलना खासा चौंकाने वाला है। अखिलेश ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद संभालते ही शिवपाल को प्रदेश अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया था। वहीं, शिवपाल ने भी चुनाव न लड़ने की इच्छा जताई थी।

शिवपाल के बेटे को टिकट नहीं, आजम पर मेहरबानी
सूत्रों के मुताबिक, मुलायम सिंह ने बीच का रास्ता निकालते हुए शिवपाल के बेटे आदित्य यादव को टिकट देने की वकालत की थी। हालांकि, अखिलेश के करीबियों ने उन्हें सुझाव दिया कि आदित्य ने चुनाव के मद्देनजर कोई तैयारी नहीं की, इसलिए वह हार भी सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, इसी पहलू पर विचार करते हुए अखिलेश ने शिवपाल को टिकट देना बेहतर समझा। अखिलेश आजम खान पर भी मेहरबान हुए। प्रत्याशियों के लिस्ट में आजम के अलावा उनके बेटे का भी नाम है। आजम रामपुर से जबकि उनके बेटे अब्दुल्ला को स्वार से टिकट मिला है।

बेनी के बेटे का टिकट कटा
शिवपाल खेमे ने कुछ वक्त पहले अखिलेश के नजदीकी अरविंद सिंह गोप का टिकट काटते हुए मुलायम सिंह के करीबी माने जाने वाले बेनी प्रसाद बर्मा के बेटे राकेश वर्मा को टिकट दिया था। अखिलेश ने इस फैसले को पलट दिया है। अब गोप ही बाराबंकी से चुनाव लड़ेंगे। मुलायम के साढू प्रमोद गुप्ता का भी टिकट कट गया है। मुलायम ने उन्हें विधूना से उम्मीदवार बनाया था। मुलायम के करीबी जमीर उल्ला और अखिलेश का विरोध करने वाले रामपाल यादव का भी टिकट कट गया है।

अमर के नजदीकी को टिकट
अमर के करीबी मदन सिंह चौहान को टिकट मिला है। वहीं, बाहुबली अतीक अहमद का भी टिकट अखिलेश ने काट दिया है। अतीक कानपुर कैंट से चुनाव लड़ने वाले थे। अतीक को शायद इस फैसले की हवा मिल गई थी, शायद तभी उन्होंने एक दिन पहले ही कानपुर कैंट की सीट छोड़ने की पेशकश की थी।

कांग्रेस-एसपी गठबंधन का आज ऐलान
गाजियाबाद से सागर शर्मा, दादरी से राजकुमार भाटी, जेवर से नरेंद्र नागर, नोएडा से सुनील चौधरी एसपी उम्मीदवार होंगे। नरेश अग्रवाल के बेटे को भी टिकट दिया गया है। मुजफफरनगर के कैराना से नाहिद हसन एसपी उम्मीदवार होंगे। थाना भवन से लखनऊ यूनिवर्सिटी के प्रो. सुधीर पंवार को टिकट दिया गया है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर शुक्रवार शाम लखनऊ पहुंचेंगे। यहां वह एसपी प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम से मुलाकात करेंगे। इसके बाद कांग्रेस और एसपी के गठबंधन का औपचारिक ऐलान हो जाएगा।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें