28 C
Lucknow
Monday, July 22, 2024

अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव से छीने तीन अहम विभाग…

images-2लखनऊ। समाजवादी पार्टी में चल रही अंतर्कलह कहें या मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का चुनाव अभियान जिसके चलते उन्होंने सोमवार को मुलायम सिंह और शि‍वपाल के करीबी दो मंत्रियों को बाहर करने के बाद मंगलवार को चीफ सेक्रेटरी दीपक सिंघल की छुट्टी कर दी। अब उन्होंने अपने चाचा शिवपाल को तीन मंत्रालयों से बाहर कर दिया है। जबकि मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव से यूपी प्रदेश अध्यक्ष का पद छीन कर शिवपाल यादव को दे दिया है।

 

 

इस घमासान के बीच शिवपाल यादव बुधवार सुबह मीडिया से मुखातिब हुए और कहा कि हम सब नेताजी के साथ हैं और उनके निर्देशों का पालन करेंगे। शिवपाल ने कहा मंत्री पद बदलने या देने का पूरा अधिकार मुख्यमंत्री के पास है और उन्हीं का फैसला अंतिम होगा। शिवपाल ने कहा कि नेताजी ने मुझे जो जिम्मा सौंपा है मैं उसके अनुसार काम करूंगा और संगठन को मजबूत बनाने पर ध्यान दूंगा। शिवपाल ने कहा कि नेताजी से बात कर फैसला लूंगा।

 गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंलवार को शिवपाल यादव को पीडब्लूडी, सिंचाई और राजस्व विभाग से हटा दिया। खबर ये भी है कि नाराज शिवपाल यादव इस्तीफा भी दे सकते हैं।बता दें कि अखिलेश सरकार में शिवपाल के पास अब सिर्फ समाज कल्याण और परती भूमि विभाग है।

आपको बता दें कि 2017  के विधानसभा चुनाव आने वाले हैं जिसकी तैयारियां सभी पार्टी जोरों से कर रहीं हैं। लेकिन इसी बीच समाजवादी पार्टी में चल रही कलह सामने आ रही है जिसका नतीजा गंभीर हो सकता है।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें