अपोलोमेडिक्स ने लगाया एसबीआई के स्थानीय प्रधान कार्यालय में कोविड-19 वैक्सिनेशन कैंप

लखनऊ 11 अप्रैल 2021: माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की इच्छानुसार व माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश श्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार कोविड 19 की टीकाकरण को एक उत्सव के रूप में मनाते हुए आवश्यक व्यवसायिक संस्थानों के कर्मचारियों को लगाने के क्रम में लखनऊ के अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने शहर में सबसे पहले इसकी शुरुआत करते हुए दिनांक 11 अप्रैल को देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के स्थानीय प्रधान कार्यालय में बैंक के कर्मचारियों के लिए कोविड 19 से सुरक्षा हेतु टीकाकरण शिविर आयोजित किया। एसबीआई लखनऊ सर्कल के सीजीएम श्री अजय कुमार खन्ना शिविर में मौजूद थे।
अपोलो मेडिक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के सीईओ व मैनेजिंग डायरेक्टर डॉक्टर मयंक सोमानी ने जानकारी देते हुए कहा, “कोविड 19 से बचाव हेतु स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के स्थानीय प्रधान कार्यालय में कर्मचारियों का टीकाकरण किया। साथ ही हम सभी लोगों से अनुरोध करेंगे कि मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन न केवल कोरोना से लोगों के प्राणों ली रक्षा कर रही है बल्कि इससे कोविड की गंभीरता को भी कम करने में महत्वपूर्ण सहायता मिली है। वैक्सीनेशन से कोरोना संक्रमण के मामले भी कम किए जा सकेंगे। बैंक के कर्मचारियों में वैक्सीनेशन के प्रति सक्तारामक सोच और भागीदारी प्रेरणादायी है।”


डॉ सोमानी ने आगे कहा,” वैक्सीन को लेकर तरह तरह की धारणाएं निर्मूल हैं, आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी अदित्यनाथ जी ने स्वयं वैक्सीन की डोज लेकर देश के सामने एक उत्साहवर्धक उदाहरण प्रस्तुत किया है। प्रधानमंत्री जी द्वारा वैक्सीनेशन और बचाव के सम्बंध में कही गई बात हम सभी को अक्षरशः पालन करनी चाहिए कि अब दवाई भी और कड़ाई भी, यही 2021 के लिए हम लोगों का मंत्र होगा।”
इस अवसर पर एसबीआई लखनऊ सर्कल के सीजीएम श्री अजय कुमार खन्ना ने कहा कि ” देश के माननीय प्रधानमंत्री और प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री के कोरोना वायरस से सुरक्षा करने के उद्देश्य से जो ये चार दिवसीय टीकोत्सव का जो ये आह्वाहन है उसी के अंतर्गत बैंक के स्थानीय प्रधान कार्यालय में अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल द्वारा कोविड 19 से सुरक्षा के लिए टीकाकरण शिविर आयोजित किया गया। इसके लिए अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल को धन्यवाद देता हूं। हमारे बैंकर्स भी कोरोना वॉरियर्स हैं और उनकी इस संकट भरे समय में देश की आर्थिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने में अहम भूमिका है। इसलिए बैंकिंग कर्मचारियों का वैक्सीनेशन भी बहुत आवश्यक है। साथ ही मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि वैक्सीनेशन से जुड़ी नकारात्मक भ्रांतियों पर न जाएं। वैक्सीन सुरक्षित है। इसलिए मैंने पूर्व में बैंक की तरफ से सबसे पहले टीका लगवाया था। हमारा आज का लक्ष्य है हमारे मंडल के अधिक से अधिक वो कर्मचारी जो टीकाकरण के लिए योग्य हैं, विभिन्न जिलों में आज टीका लगवाएं। साथ ही बैंक के प्रशिक्षण संस्थान में राज्य सरकार के चिकित्सा विभाग के सहयोग से भी शिविर लगाया गया है। उसके लिए मैं चिकित्सा विभाग को धन्यवाद देता हूं । साथ ही सभी से अनुरोध है कि मास्क जरूर पहनें और एक दूसरे से उचित दूरी बनाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × one =