अपोलोमेडिक्स बना विशिष्ट क्लीनिकल इम्यूनोलॉजी और रुमेटोलॉजी विभाग स्थापित करने वाला क्षेत्र का एकमात्र सुपर स्पेशलिटी अस्पताल

लखनऊ 18 फरवरी 2021: अपोलोमेडिक्स अस्पताल लखनऊ ने प्रदेश के चिकित्सा क्षेत्र में एक कदम आगे बढ़ाते हुए क्लिनिकल इम्यूनोलॉजी व रुमेटोलॉजी विभाग की शुरुआत की है, जिससे अब यहां आने वाले मरीजों को जो एक ही छत के नीचे विभिन्न प्रकार की गठिया और स्व-प्रतिरक्षित (ऑटो इम्म्यून विकारों) के व्यापक इलाज की सुविधा मिल सकेगी।

रुमेटोलॉजी के प्रदेश के जाने माने विशेषज्ञ प्रोफेसर अनुपम वाखलू ने अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, लखनऊ में बतौर चीफ कंसल्टेंट, क्लिनिकल इम्यूनोलॉजी व रुमेटोलॉजी पदभार ग्रहण किया है।

केजीएमयू और एसजीपीजीआई लखनऊ से गोल्ड मेडलिस्ट प्रो वाखलू क्लिनिकल इम्यूनोलॉजी व रुमेटोलॉजी के प्रख्यात विशेषज्ञ हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में भी बतौर चिकित्सक अपनी सेवाएं प्रदान की हैं। मूलतः गठिया और रुमेटोलॉजिकल समस्याओं, स्व-प्रतिरक्षित रोग, रुमेटी और सोरियाटिक गठिया, रीढ़ की हड्डी में होने वाली गतिरोधक सूजन स्पॉन्डिलाइटिस और सिस्टेमिक ल्यूपस एरिथेमेटोसस (एसएलई) के विशेषज्ञ डॉ वाखलू क्लिनिकल इम्यूनोलॉजी व रुमेटोलॉजी के क्षेत्र में एक अनुभवी और जाना माना नाम हैं।

जटिल ऑटोइम्यून विकारों के उपचार हेतु अपोलो अस्पताल लखनऊ में समर्पित ऑटोएंटिबॉडी लैब, एमएसके टोनोलॉजी, उत्कृष्ट फिजियोथेरेपी सेवाओं, बीएमडी सुविधाएं, पीईटी स्कैन और बॉन स्कैन सहित सभी अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं।

अपोलो मेडिक्स सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल्स के प्रबंध निदेशक और सीईओ डॉ. मयंक सोमानी ने कहा,“प्रो. अनुपम वाखलू का अपोलो मेडिक्स सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में क्लिनिकल इम्यूनोलॉजी एंड रुमेटोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष के रूप में स्वागत करना बड़े सम्मान की बात है। यह हमारे लिए बहुत गर्व की बात है कि उनके जैसा अनुभवी चिकित्सक अब अपोलो अस्पताल का हिस्सा है। उनके निर्देशन में, अपोलो मेडिक्स लखनऊ क्लिनिकल इम्यूनोलॉजी और रूमेटोलॉजी रोगियों को सेवाएं प्रदान करने वाला क्षेत्र का एकमात्र निजी संस्थान बन गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − eight =