28 C
Lucknow
Thursday, July 18, 2024

अब राज्यसभा में ‘बैकबेंचर’ हो गए मुलायम समर्थक!


नई दिल्लीउत्तर प्रदेश में महीनों से चली आ रही समाजवादी कुनबे की कलह शांत होने का नाम ही नहीं ले रही है। नई खबर पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्तमान में मार्गदर्शक मुलायम सिंह यादव के समर्थकों के लिए जले पर नमक छिड़कने जैसी है। सूत्रों के मुताबिक अब राज्यसभा में मुलायम समर्थक सांसद पीछे की सीटों पर बैठेंगे।

राज्यसभा में मुलायम के करीबी माने जाने वाले 3 सांसदों में उनके जिगरी दोस्त अमर सिंह के अलावा सुखराम सिंह यादव और बेनी प्रसाद वर्मा शामिल हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कहने पर उनके करीबी राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ने इस बाबत राज्यसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा था।

चिट्ठी में उन्होंने अध्यक्ष से मुलायम के करीबी इन तीनों सांसदों को पिछली पंक्ति की सीटें अलॉट करने की मांग की थी। जानकारी के मुताबिक राज्यसभा अध्यक्ष ने अग्रवाल की यह मांग मान ली है इसलिए अब ये तीनों पीछे की सीट पर बैठेंगे। वर्तमान में राज्यसभा में समाजवादी पार्टी के कुल 19 सदस्य हैं।


यूपी में पहले चरण की वोटिंग 11 फरवरी को होनी है, ऐसे में यह खबर बताती है कि अखिलेश और मुलायम कुनबे के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। हाल ही में मुलायम यूपी में बेटे अखिलेश के लिए चुनाव प्रचार करने पर सहमत हुए थे। देखना दिलचस्प होगा कि अगर यह जानकारी सही है तो मुलायम का अगला कदम क्या होगा।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें