28 C
Lucknow
Wednesday, July 17, 2024

अमृता ने दिग्विजय संग विवाह की घोषणा की

Diggi + Amritaनई दिल्ली,एजेंसी-6 सितम्बर। मशहूर पत्रकार अमृता राय ने आज घोषणा की कि उन्होंने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के साथ हिंदू परंपरा के अनुसार विवाह किया है और वह उनकी कोई संपत्ति नहीं चाहतीं।

अमृता राय ने फेसबुक पर जारी एक पोस्ट में कहा है, “मैं अपने मित्रों को बताना चाहती हूं कि मैंने और दिग्विजय सिंह ने हिंदू परंपरा के अनुसार एक समारोह में शादी की है। हमने बाद में अपने विवाह का पंजीकरण भी कराया है।”

राज्यसभा टीवी में कार्यरत अमृता ने कहा कि उन्होंने प्यार के लिए शादी की है। उन्होंने कहा, “मैंने उनसे पहले ही अनुरोध किया है कि वह अपनी सारी संपत्ति और वस्तुएं अपने बेटे और बेटियों को दे दें। मैं सिर्फ उनके साथ यह नई यात्रा शुरू करना चाहती हूं, एक सम्मानित, पेशेवर करियर के लिए काम करते हुए।”

44 वर्षीय अमृता राय ने कहा कि उन्हें पता है कि उनके और 68 वर्षीय दिग्विजय सिंह के बीच उम्र के अंतर को लेकर सवाल उठाए गए हैं और उठाए जाएंगे। “लेकिन मैं महसूस करती हूं कि मैंने इस उम्र में जाना कि मेरे लिए अच्छा क्या है और मैं अपनी बुद्धिमत्ता से निर्णय ले सकती हूं। हम एक आधुनिक, प्रगतिशील भारत में रहते हैं और संवैधानिक व कानूनी प्रारूप ने मुझे मेरे जीवन और मेरी पसंद को तय करने का अधिकार दिया है।”

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने पिछले वर्ष अप्रैल महीने में ही राय के साथ अपने रिश्ते की पुष्टि कर दी थी।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें