28 C
Lucknow
Sunday, September 26, 2021

अमेजन बिजनेस सभी व्‍यावसायिक खरीद जरूरतों के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन के रूप में उत्‍तर प्रदेश में MSMEs को निरंतर कर रहा है सशक्‍त

नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ, कानपुर, आगरा और वाराणसी सहित अन्‍य जगह के उपभोक्‍ता अपने अप्रत्‍यक्ष व्‍यावसायिक खर्च के लिए एक भरोसेमंद पार्टनर के रूप में अमेजन बिजनेस का उठा रहे हैं फायदा

लखनऊ, 22 मार्च, 2021: अमेजन बिजनेस का लक्ष्‍य विशिष्‍ट व्‍यावसायिक जरूरतों को पूरा करने के लिए सभी शीर्ष श्रेणियों में 20 करोड़ से अधिक जीएसटी सक्षम उत्‍पादों के साथ एक वन-स्टॉप डेस्टिनेशन के रूप में एमएसएमई को सशक्‍त बनाना है। आज, अमेजन बिजनेस ने उन कुछ खास बातों को साझा किया है कि कैसे राज्‍य में अमेजन बिजनेस उपभोक्‍ता विभिन्‍न श्रेणियों में उत्‍पादों के विस्‍तृत चयन तक लगातार अपनी पहुंच बना रहे हैं, खरीदारी पर कैसे बड़ी बचत कर रहे हैं और कैसे अपने ओवरऑल लाभ को बेहतर बना रहे हैं।

पिछले साल, अमेजन बिजनेस ने अपने उपभोक्‍ता आधार में महत्‍वपूर्ण वृद्धि दर्ज की है, भारत में वार्षिक आधार पर 90 प्रतिशत से अधिक वृद्धि हुई है और विशेषरूप से कोविड-19 महामारी के कारण उत्‍पन्‍न परिचालन चुनौतियों से एमएसएमई को उभरने में मदद की है। इस चुनौतीपूर्ण समय में, उपभोक्‍ताओं ने अमेजन बिजनेस की ओर रुख किया, जिसकी वजह से खरीदारी करने वाले उपभोक्‍ताओं में 70 प्रतिशत की वृद्धि हुई और मासिक एक्टिव यूजर्स की संख्‍या में 35 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

पिछले कुछ महीनों में लखनऊ के अलावा, नोएडा, गाजियाबाद, कानपुर, आगरा और वाराणसी सहित अन्‍य छोटे शहरों के उपभोक्‍ताओं द्वारा अमेजन बिजनेस पर दिए जाने वाले ऑर्डर में वृद्धि देखी गई है। इस क्षेत्र में अमेजन बिजनेस उपभोक्‍ताओं के लिए लोकप्रिय उत्‍पाद श्रेणी में शामिल हैं लैपटॉप, प्रिंटर्स, नेटवर्क स्‍टोरेज सॉल्‍यूशंस, इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स, पैंट्री उत्‍पाद, ऑफिस प्रोडक्‍ट्स आदि। 2020 में, हमने व्‍यवसायों से कॉरपोरेट गिफ्टिंग प्रोडक्‍ट्स, वर्क फ्रॉम होम आवश्‍यकता जैसे ऑफिस चेयर, डेस्‍क, वाई-फाई राउटर्स और वर्कफोर्स प्रोटेक्‍शन सेफ्टी प्रोडक्‍ट्स की मांग को भी पूरा किया है।

पीटर जॉर्ज, डायरेक्‍टर, अमेजन बिजनेस ने कहा, “व्‍यवसाय परिचालन को दोबारा सामान्‍य बनाने की भावना के साथ, इस मुश्किल वक्‍त में अमेजन बिजनेस उपभोक्‍ताओं ने जो प्रतिक्रिया और भरोसा व्‍यक्‍त किया है उसे देखकर हम अभिभूत हैं। अमेजन बिजनेस को उत्‍तर प्रदेश में जबर्दस्‍त प्रतिक्रिया मिली है और इसे अपनाने वालों में 78 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इसने हमें क्षेत्र में अमेजन बिजनेस का लाभ उठाकर अपनी व्‍यावसायिक खरीद पर अधिक बचत और उनके लाभ को बढ़ाकर एमएसएमई की मदद करने के लिए प्रोत्‍साहित किया है।”

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply