28 C
Lucknow
Monday, July 15, 2024

अमेरिका तैयार उत्तर कोरिया को जवाब देने के

वाशिंगटन। अमेरिका ने कहा है कि वह दक्षिण कोरिया के साथ लगातार संपर्क में है और उत्तार कोरिया के संभावित हमले की धमकी से निपटने की तैयारी कर रहा है।

नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल के कैटलीन हेडन ने कहा, ‘हमने उत्तार कोरिया के नए बयान से संबंधित रिपोर्ट देखी है। हम प्योंगयांग की हमले की धमकियों को गंभीरता से ले रहे हैं और अपने साथी दक्षिण कोरिया के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि उत्तार कोरिया का लफ्फाजियों का इतिहास रहा है। उसकी हाल में दी गई हमले की धमकी भी गीदड़ भभकी ही है, जो इसी अंदाज में दी गई है।

रक्षा मंत्री चक हेगल की उत्तार कोरिया के बयान पर प्रतिक्रिया का जिक्र करते हुए हेडन ने कहा, अमेरिका अपनी और अपने सहयोगियों की रक्षा करने में पूरी तरह से सक्षम है और मोर्चे पर तैयारियां कर रहा है। ह्वाइट हाउस का यह बयान शनिवार को उत्तार कोरिया के एक बयान के बाद आया है। उत्तार कोरिया ने दक्षिण कोरिया को धमकी दी कि वह सीमा से लगे कारखानों के एक परिसर को बंद कर देगा। साथ ही चेताया था कि कोरियाई प्रायद्वीप युद्ध जैसी स्थिति में पहुंच रहा है। उकसाने की कार्रवाई पर वह बिना सूचना के जवाबी हमला करेगा और यह परमाणु युद्ध हो सकता है।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें