अमेरिका में युवाओं पर गहराया कोरोना का कहर, 30 से 39 वर्ष के लोग में संक्रमण के सबसे अधिक मामले


वाशिंगटन, आइएएनएस:
 अमेरिका में इस बार कोरोना का कहर युवाओं पर ज्यादा देखने को मिल रहा है। 30 से 39 वर्ष के लोगों में संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं। अमेरिका में बीते वर्ष कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से अब तक, इस आयु वर्ग के संक्रमित मरीजों की संख्या में बड़ा उछाल दर्ज किया गया है। वहीं, 70 वर्ष या इससे ज्यादा उम्र के बुजुर्गों के अस्पताल में भर्ती होने की दर गत जनवरी की तुलना में करीब एक चौथाई है। देश में इस बार कोरोना के डेल्टा वैरिएंट संक्रमण का कहर बताया जा रहा है।

बच्चों में भी बढ़े संक्रमण के मामले

अमेरिकी स्वास्थ्य एजेंसी सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन (सीडीसी) के अनुसार, बड़ी संख्या में बच्चे भी संक्रमित हो रहे हैं। इस समय 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के अस्पताल में भर्ती होने की दर भी रिकार्ड स्तर पर है। अमेरिका में बीते एक हफ्ते से रोजाना औसतन करीब एक लाख 13 हजार केस मिल रहे हैं। इससे पहले वाले हफ्ते के मुकाबले दैनिक मामलों में 24 फीसद की वृद्धि दर्ज हुई है। इस समय अस्पतालों में रोजाना औसतन 9,700 मरीजों को भर्ती किया जा रहा है। जबकि हर रोज औसतन 452 पीड़ितों की मौत हो रही है।

अन्य देशों में

रूस: रायटर के मुताबिक, यहां कोरोना का कहर फिर बढ़ गया है। शनिवार को रिकार्ड 817 पीड़ितों की मौत हुई। 21 हजार नए केस मिले।

पाकिस्तान: एएनआइ के अुनसार, चौथी लहर की चपेट में आए इस देश में 24 घंटे में 4,786 नए केस पाए गए। इस दौरान 73 पीड़ितों की जान गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine − 5 =