28 C
Lucknow
Monday, July 15, 2024

अम्मा ब्रांड के तहत अब बनेंगे अम्मा मैरिज हॉल, जयललिता ने की घोषणा

800x480_image58021227चेन्नई। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने अम्मा ब्रांड के तहत तमिलनाडु के लोगों को एक और तोहफा दिया है। उन्होंने अम्मा मैरिज हॉल बनाने की घोषणा की है।

ये मैरिज हॉल तमिलनाडु की 11 जगहों पर बनाए जाएंगे, जिन्हें बनाने में कुल लागत 83 करोड़ रुपए की आएगी। इन मैरिज हॉल की बुकिंग ऑनलाइन होगी।

जयललिता ने कहा कि आम आदमी को शादी-ब्याह के मौकों पर मैरिज हॉल का खर्च उठाना बहुत महंगा पड़ता है। उन्होंने कहा- मैंने गरीबों की मदद के लिए अम्मा मैरिज हॉल बनाने के आदेश दे दिए हैं। इन मैरिज हॉल में दूल्हा-दुल्हन के लिए एयर कंडिशन कमरे, गेस्ट रूम, डाइनिंग हॉल और रसोई घर होंगे। जयललिता ने कहा कि तमिलनाडु हाउसिंह बोर्ड और को-ऑपरेटिव सोसायटी को इस योजना को लागू करने के आदेश भी दिए जा चुके हैं।

ये हॉल टोंडियारपेट, वेलाचेरी, अयापक्कम, पेरियार नगर, चेन्नई के कोरात्तूर, मदुरई के अन्ना नगर, तिरुनेलवेली के अंबासमुद्रम, सालेम, तिरुवल्लूर के कोडुंगयुर और तिरुपुर के उडुमलाईपेट में बनाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री जयललिता ने तमिलनाडु स्लम क्लीयरेंस बोर्ड के तहत 1800 करोड़ रुपए खर्च करके 50,000 घर बनाने की घोषणा भी की है। सरकार 45000 घरों के निर्माण करने वाले को 945 करोड़ रुपए की सब्सिडी भी देगी यानी प्रति यूनिट 2.1 लाख रुपए की सब्सिडी दी जाएगी।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें