28 C
Lucknow
Monday, July 22, 2024

अरुणाचल प्रदेश में ये भयंकर झटका लगा कांग्रेस को, अरुणाचल भी हुआ मोदी के नाम

ईटानगर। देश में हर तरफ चुनावी माहौल बना हुआ है। हर पार्टी में रोज कोई न कोई नेता या तो बर्खास्त किया जा रहा है या फिर खुद पार्टी छोड़ रहा है। इस बार अरुणाचल प्रदेश में ये भयंकर झटका कांग्रेस को लगा है। यहां 46 विधायकों के साथ मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने पार्टी को छोड़कर कांग्रेस को झटका दिया है। 60 सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस के 46 विधायक हैं, जबकि 11 विधायक बीजेपी के हैं।

कांग्रेस को झटका

शुक्रवार को कांग्रेस के 44 में से 43 विधायकों ने बीजेपी की सहयोगी पीपीए का दामन थाम लिया। कांग्रेस में अब केवल पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी ही बचे हैं, जिससे कांग्रेस सरकार पर एक बार फिर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। बागियों में अरुणाचल के वर्तमान मुख्यमंत्री पेमा खांडू भी शामिल हैं। पेमा खांडू पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत दोरजी खांडू के बेटे हैं।

सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद बीते जुलाई में नबाम तुकी के स्थान पर पेमा खांडू को मुख्यमंत्री घोषित किया गया था। खांडू के विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद दो निर्दलीयों और 45 पार्टी विधायकों के समर्थन से कांग्रेस ने एक बार फिर सरकार बना ली थी। तेजी से बदले घटनाक्रम के बाद बागी नेता कालिखो पुल अपने 30 साथी बागी विधायकों के साथ पार्टी में लौट आए थे।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें