असम में मिजोरम सीमा से सटे स्कूल में विस्फोट, दोनों राज्यों में फिर से बढ़ा तनाव


हैलाकांडी (असम), प्रेट्र।
 असम और मिजोरम के बीच सीमा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है, कुछ दिनों की शांति के बाद तनाव फिर से बढ़ गया। ​कुछ अज्ञात शरारती तत्वों ने हैलाकांडी जिले में एक सरकारी शिक्षण संस्थान पर बम विस्फोट किया जिससे स्थानीय लोगों में भय फैल गया। कोरोना महामारी की वजह से स्कूल को बंद काफी समय से बंद है।

हैलाकांडी के पुलिस अधीक्षक गौरव उपाध्याय ने संवाददाताओं को बताया कि आधी रात के करीब साहेबमारा में अंतरराज्यीय सीमा के करीब एक प्राथमिक विद्यालय के एक बड़े हिस्से में विस्फोट कर क्षतिग्रस्त किया गया है। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। एसपी के मुताबिक गहन जांच के बाद ही इसा बारे में आगे की जानकारी मिल सकेगी कि विस्फोट के पीछे कौन हैं।

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि वे मिजोरम के सीएम को पत्र लिखकर विस्फोट की जांच के लिए अनुरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि चूंकि घटना हमारे क्षेत्र में हुई है इसलिए असम पुलिस इसकी जांच करेगी। इलाके के स्थानीय लोगों को शक है कि सीमा के दूसरी ओर से आए बदमाशों ने स्कूल में बमबारी की। बता दें कि तीन महीने पहले भी हैलकांडी में मुलीवाला लोअर प्राइमरी स्कूल में भी कुछ अज्ञात शरारती तत्वों द्वारा धमाका किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × five =