28 C
Lucknow
Monday, July 15, 2024

आज वियतनाम यात्रा के लिए रवाना होंगे PM मोदी…

modi_578b0e0887082 (1)नई दिल्ली :आखिरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितंबर माह में एक बार फिर विदेश यात्रा पर होंगे। दरअसल पीएम मोदी वियतनाम दौरे पर जा रहे हैं। लगभग 15 वर्ष बाद कोई भारतीय प्रधानमंत्री वियतनाम के दौरे पर है। इसके पूर्व वर्ष 2001 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने वियतनाम की यात्रा की थी। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां के नेताओं से कई महत्वपूर्ण मसलों पर चर्चा करेंगे।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वियतनाम दौरे को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारियों और कर्मचारियों ने व्यापक तैयारियां की। गौरतलब है कि दक्षिण चीन सागर पर अधिकार को लेकर वियतनाम और चीन के बीच तनाव का माहौल है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वियतनाम की यात्रा के बाद चीन के हांग्जो कि लिए रवाना होंगे। चीन और पाकिस्तान के बीच पनडुब्बियों के करार व भारत चीन संबंधों के दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। मोदी चीन में जी20 सम्मेलन में हिस्सा लेना है। चीन में 4-5 सितंबर को जी20 सम्मेलन होना है। 5 सितंबर को मोदी वापस देश लौटेंगे. पीएम मोदी जी20 सम्मेलन से इतर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात कर सकते हैं।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें