28 C
Lucknow
Thursday, July 18, 2024

उमा : आतंकियों की पनाहगाह बन जाएगा उत्तर प्रदेश

uma-bharti-191__632062376

उमा भारती ने कहा है कि पाकिस्तान की तरह उत्तर प्रदेश भी आतंकवादियों के लिये सुरक्षित ठिकाना बन जाएगा.

भाजपा उपाध्यक्ष उमा भारती ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा हरकत-उल-जेहाद-अल इस्लामी (हूजी) के संदिग्ध आतंकवादी तारिक कासमी के खिलाफ मुकदमा वापस लेने की अपील करने के निर्णय का विरोध किया है.

उनका कहना है कि सरकार के इस रवैये से दहशतगर्दों के हौंसले बढ़ेंगे और पाकिस्तान की तरह उत्तर प्रदेश भी आतंकवादियों के लिये सुरक्षित ठिकाना बन जाएगा.

उमा ने लखनऊ में कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने वर्ष 2007 में गोरखपुर में हुए बम धमाकों के आरोपी हूजी आतंकवादियों से मुकदमे वापस लेने के निचली अदालत के फैसले को शीर्ष अदालत में चुनौती देने का फैसला किया है, यह अच्छी बात नहीं है. इससे राज्य के लोग बहुत भयभीत हो जाएंगे और आतंकवादियों गतिविधियां बढ़ने की आशंका बढ़ जाएगी.

उन्होंने आरोप लगाया कि एशिया में अभी तक पाकिस्तान को ही आतंकवादियों के लिये सुरक्षित माना जाता है. अब मुझे लगता है कि उत्तर प्रदेश एक ऐसा राज्य हो जाएगा जिसके बारे में आतंकवादी सोंचेंगे कि यह प्रदेश हमारे लिये सुरक्षित स्थान हो सकता है.

उमा ने कहा कि पाकिस्तान में जो आतंकवादी रहते हैं उनके बारे में खुफिया एजेंसियों को जानकारी होती है लेकिन सरकार खुले तौर पर उनका बचाव करती नहीं दिखती लेकिन उत्तर प्रदेश में तो सरकार खुद उनको बचाने में लगी हुई है.

स्थिति यह है कि आतंकवादियों को बचाने के लिये सरकार अदालतों को चुनौती दे रही है. इस तरह देंखे तो उत्तर प्रदेश की सरकार पाकिस्तान से आगे निकल चुकी है.

उमा ने कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश सरकार के ऐसे कदमों का कड़ा विरोध करेगी.

गौरतलब है कि बाराबंकी जिले की विशेष अदालत ने वर्ष 2007 में गोरखपुर में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के मामले में उसी साल दिसम्बर में बाराबंकी रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किये गये आरोपी संदिग्ध हूजी आतंकवादी तारिक कासमी और उसके साथी खालिद मुजाहिद के खिलाफ विस्फोटक बरामदगी से जुड़ा मुकदमा वापस लेने सम्बन्धी अर्जी को कल खारिज कर दिया था.

भाजपा उपाध्यक्ष ने अपने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र चरखारी और महोबा जिले के विकास कार्यों को लेकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से हुई मुलाकात के बारे में बताते हुए कहा कि बैठक में उन्होंने विशेषज्ञों द्वारा उन्हें उपलब्ध करायी गयी विकास की कार्ययोजना पर कोई अमल नहीं होने की बात रखी थी.

उमा ने बताया कि मुख्यमंत्री ने महोबा की कुलपहाड़ और पनवाड़ी को नगर पंचायत का दर्जा देने तथा क्षेत्र में कई इंटर कालेज बनवाने का आासन दिया है. साथ ही सम्बन्धित अधिकारियों को बुलाकर क्षेत्र के विकास में तेजी लाने के निर्देश दिये हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें