एल.आई.सी के प्रबन्ध निदेशक श्री मुकेश गुप्ता ने प्रशासनिक कार्यों की समीक्षा की

लखनऊ,भारतीय जीवन बीमा निगम के प्रबन्ध निदेशक श्री मुकेश गुप्ता एक दिन के आधिकारिक दौरे पर लखनऊ में हैं . उन्होनें दिनांक़ 09.02.2021 को लखनऊ में आयोजित विपणन प्रबन्धकों के सम्मेलन में उत्तर मध्य क्षेत्र के विभिन्न मंडलों के व्यावसायिक एवं प्रशासनिक कार्यों की समीक्षा की . इसके साथ ही उन्होनें मीट एम.डी प्रतियोगिता के विजेता अभिकर्ताओं को भी सम्मानित किया .

उन्होने सभी विपणन अधिकारियों को ग्राहक सेवा के क्षेत्र में विशेष रूप से ध्यान देते हुये नव-व्यवसाय को बढाने हेतु दिशा निर्देश दिये. इस अवसर पर आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुये श्री गुप्ता ने कहा कि बीमा क्षेत्र में अपार संभावनायें हैं तथा निजी संस्थानों के लिये बीमा उद्योग खुलने के 20 वर्षों के उपरांत भी एल.आई.सी की हिस्सेदारी 70 प्रतिशत से भी अधिक बनी हुयी है . यह इस बात का द्योतक है कि बीमाधारकों का एल.आई.सी पर अटूट विश्वास है.

इस तकनीकी युग में एल.आई.सी भी ग्राहकों की सुविधा हेतु नये नये डिजिटल माध्यमों जैसे की MyLIC App को आगे लेकर आयी है , जिसमें ग्राहकों को एक ही प्लेट्फॉर्म पर अपनी पॉलिसी से संबंधित समस्त जानकारी जैसे कि पॉलिसी स्टेट्स, लोन सुविधा , सरेन्डर वैल्यू भी मिल सकती है.

इसी क्रम में , एल.आई.सी. शीघ्र ही देश में किसी भी शाखा में दावा भुगतान प्रदान करने की दिशा में कार्य कर रही है . रोजगार सृजन के उद्देश्य से एजेंसी रिक्रूट्मेंट पर कार्य करनें हेतु उन्होनें मंडल प्रबन्धकों को निर्देश भी दिये हैं.

उन्होनें उत्तर मध्य क्षेत्र के समस्त सम्मानित पॉलिसी धारको का एल.आई.सी. से जुडे रहने हेतु धन्यवाद दिया एवं युवाओं से भी आग्रह किया कि जीवन संरक्षा हेतु एल.आई.सी को चुनें .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × one =