एसबीआई टी-20 मीडिया कप: अंतिम बाल तक रोमांचक फाइनल में हिंदुस्तान टाइम्स ने किया ट्रॉफी पर कब्जा

लखनऊ, फरवरी 21, 2021: राजधानी के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में देश की प्रमुख ब्रांड व इमेज मैनेजमेंट कंपनी कैवल्य कम्युनिकेशन के तत्वावधान में आयोजित एसबीआई टी-20 मीडिया कप 2021 क्रिकेट टूर्नामेंट के रोमांचक फाइनल में हिंदुस्तान टाइम्स ने अभिनव शुक्ल की जोरदार पारी की बदौलत टाइम्स ऑफ इंडिया को छह रन से पराजित कर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया। विजेता टीम को मुख्य अतिथि माननीय नगर विकास मंत्री श्री आशुतोष टंडन ने विजेता ट्रॉफी प्रदान की। उपविजेता टीम को विशिष्ठ अतिथि श्री आशुतोष शुक्ल (स्टेट एडिटर दैनिक जागरण) ट्राफी प्रदान की। मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार विशिष्ठ अतिथि श्री प्रवीण कुमार (एडिटर टाइम्स ऑफ इंडिया) ने दिया।

एसबीआई टी-20 मीडिया कप 2021 के आयोजन सचिव व कैवल्य कम्युनिकेशन के सीईओ विशाल मिश्र ने विजेता टाइम्स ऑफ इंडिया की टीम को शुभकामनाएं देते हुए कहा ,”बढ़िया प्रदर्शन करने वाली टीम विजेता बनी, जीत-हार से बढ़कर पूरे टूर्नामेंट में सभी खिलाड़ियों की खेल-भावना बेमिसाल रही। इस दौरान अपने व्यस्त रूटीन से हटकर सभी पत्रकारों ने क्रिकेट की पिच पर बैट और बॉल से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया। यही इस मीडिया कप का उद्देश्य था और सभी प्रायोजकों, खिलाड़ियों, सहयोगियों का मैं कृतज्ञ हूं, जिन्होंने इस आयोजन को उम्मीद से कहीं बढ़कर सफल बनाने में अपना अपना बहुमूल्य सहयोग दिया।एसबीआई, शालीमार, पीओसीटी, रेडिको खेतान, फिक्की, मेक माय ट्रिप, ग्रैंड जेबीआर, बालाजी ग्रुप, रेडिएंस, मेदांता, प्योरगानिक्स, मपई, स्टार फ्यूचर के सहयोग से आयोजित हुए एसबीआई टी-20 मीडिया कप 2021 में सभी 12 टीमों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने का प्रयास किया।”

फाइनल मैच में हिन्दुस्तान टाइम्स के कप्तान अभिनव शुक्ल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 133 रन का मामूली स्कोर बनाया। टीम की शुरूआत बेहद खराब रही और चोटी के दो बल्लेबाज केवल 15 रन के स्कोर पर पवैलियन लौट  गए। हालांकि दूसरे छोर पर कप्तान अभिनव शुक्ला ने हिम्मत नहीं हारी और 60 गेंदों पर तीन छक्के व छह चौके की मदद से 77 रन की पारी खेली। अभिनव के अलावा चंदन यादव ने 19 रन का योगदान दिया।  टाइम्स ऑफ इंडिया की तरफ से अब्बास रिजवी ने चार ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट लिए। ऋषि सिंह सेंगर ने दो विकेट लिए। अनीश ओबराय व प्रांचल ने एक-एक विकेट लिए।

जवाब में टाइम्स ऑफ इंडिया 20 ओवर में सात विकेट पर 127 रन का स्कोर ही बना सकी और लक्ष्य से केवल छह रन दूर रह गई। कप्तान अब्बास रिजवी ने सबसे ज्यादा 57 रन की पारी खेली लेकिन अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके। अब्बास ने 5 चौके की मदद से 59 गेंदों पर ये पारी खेली। अब्बास के बाद ऋषि ने 17 व जुहेब ने 18 रन का योगदान दिया। हिंदुस्तान टाइम्स की तरफ से रोहित सिंह और अमित ने दो-दो विकेट लिए। शानदार बल्लेबाजी के लिए अभिनव शुक्ला को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

अभिनव शुक्ला को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, रोहित सिंह को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, शरददीप को सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर और अब्बास रिजवी को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया।

इस मौके पर बालाजी की तरफ से अजय दुबे, मेक माय ट्रिप के कमलदीप त्रिपाठी, रेडियो खेतान के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट महेश कुमार गुप्ता और डिप्टी एसपी एसटीएफ दीपक सिंह सहित अन्य गणमान्य अतिथि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 5 =