ऑनलाईन एवं केवायसी धोखाधड़ी के खिलाफ़ वी की पब्लिक अडवाइज़री

‘लखनऊ, ‘हमने पाया है कि वी के कुछ उपभोक्ताओं को अनजाने नंबरों से एसएमएस और कॉल आ रहे हैं, जिनमें उन्हें तुरंत केवायसी अपडेट करने के लिए कहा जा रहा है। ये धोखेबाज, अपने आपको कंपनी के प्रतिनिधि बताकर यूज़र को धमकी देते हैं कि अगर उन्होंने तुरंत केवायसी अपडेट नहीं किया तो उनका सिम ब्लॉक कर दिया जाएगा। वे वैरिफिकेशन के नाम पर उपभोक्ता से उसकी गोपनीय जानकारी भी लेना चाहते हैं। वी अपने सभी उपभोक्ताओं को ऐसे कॉल्स एवं एसएमएस से सतर्क रहने की सलाह दे रहा है। वी के उपभोक्ताओं से अनुरोध है कि फोन पर किसी को भी केवायसी विवरण या कोई ओटीपी न दें। इन नंबरों पर न तो कॉलबैक करें और न ही एसएमएस पर आए किसी लिंक पर क्लिक करें। हम उपभोक्ताओं को बताना चाहते हैं कि किसी भी अनवैरिफाईड लिंक पर क्लिक करने या कोई विवरण देने से आपकी मोबाइल डिवाइस से डेटा चोरी हो सकता है और इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं।
कंपनी के द्वारा उपभोक्ताओं के साथ कम्युनिकेशन सिर्फ एसएमएस आईडी वी केयर के माध्यम से ही किया जाता है। कोई भी एसएमएस जो वी केयर से नहीं आया है, उस पर बिल्कुल ध्यान न दें और इससे सतर्क रहें। वी आज की डिजिटल दुनिया में अपने उपभोक्ताओं और कारोबारों के लिए सबसे भरोसेमंद पार्टनर बनने के लिए प्रतिबद्ध है।वी ने हाइब्रिड वर्किंग दुनिया की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए अपने एंटरप्राइज़ पोस्टपेड प्लान्स को किया अपग्रेड

‘न्यू नॉर्मल’ के इस दौर मे लॉकडाउन एवं सामाजिक दूरी के नियमों के चलते इंटरनेट का उपयोग कई गुना बढ़ गया है। आज कंपनियां और लोग जीवन जीने के नए तरीके को अपना रहे हैं- घर से काम, घर से पढ़ाई और घर से ही मनोरंजन आज के नए नियम बन चुके हैं। इसी के चलते उपभोक्ताओं की ज़रूरतों में भी बदलाव आया है और हाई स्पीड डेटा की मांग तेज़ी से बढ़ी है। इसी को ध्यान में रखते हुए वीआईएल की एंटरप्राइज़ शाखा वी बिज़नेस ने आज अपने कॉर्पोरेट उपभोक्ताओं के लिए नए पोस्टपेड प्लान्स की एक नई रेंज की घोषणा की है। ये अपग्रेडेड प्लान उपभोक्ताओं को कई तरह के एक्सक्लुज़िव फायदे देंगे। वी बिज़नेस के नए कॉर्पोरेट पोस्टपेड प्लानः बिज़नेस प्लस आज की इस हाइब्रिड वर्किंग दुनिया में वी बिज़नेस प्लस प्लान्स के साथ कॉर्पोरेट उपभोक्ता अपने बिज़नेस एवं कर्मचारियों की ज़रूरतों के बीच सही तालमेल बना सकेंगे। वी के कॉर्पोरेट उपभोक्ता अब प्लान्स की व्यापक रेंज में से अपनी पसंद का प्लान चुन कर ढेरों फायदे पा सकते हैं। वी के मौजूदा कॉर्पोरेट उपभोक्ताओं को उनके बिलिंग साइकल के अनुसार नए बिज़नेस प्लस प्लान्स में अपग्रेड किया जाएगा।
अपग्रेड किए गए प्लान्स के फायदे इस तरह हैंः मोबाइल सिक्योरिटी, चाहे आप कहीं पर भी एक्सेस करें
लोकेशन टैकिंग समाधानों के माध्यम से फील्ड स्टाफ की लोकेशन पर रियल टाईम अपडेट्स के द्वारा कर्मचारियों की सुरक्षा वी मुवीज़ ओर टीवी एवं डिज़नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी के साथ असीमित मनोरंजन (1 साल) कॉलर ट्यून्स के साथ अनूठे प्रोफाइल ट्यून्स, जहां आप पहले से रिकॉर्ड किए गए मैसेज सैट कर सकते हैं, जब आप ऑफिस से बाहर हैं, छुट्टी पर हैं, मीटिंग में हैं या किसी प्रशिक्षण में हिस्सा ले रहे हैं। वी बिज़नेस मोबिलिटी प्लेटफॉर्म और वी ऐप के साथ पुरस्कार विजेता डिजिटल सेल्फ-सर्विस का अनुभव, जिससे अकाउन्ट और प्लान का प्रबन्धन और भी आसान हो जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 2 =