28 C
Lucknow
Thursday, July 18, 2024

कांग्रेस प्रियंका गांधी के भरोसे यूपी की नैया पार करने की कर रही तैयारी

rahul-gandhi-and-priyanka-gandhi_5732cc5902273लखनऊ : कांग्रेस प्रियंका गांधी के भरोसे यूपी की नैया पार करने की तैयारी कर रही है। अभी यह  सामने नहीं आया है कि प्रियंका को कब तक मैदान में उतारा जायेगा, लेकिन समझा जा रहा है कि 19 नवंबर से प्रियंका को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी है। 19 नवंबर के दिन पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी की जयंती है। अभी यूपी की कमान पूरी तरह से राहुल गांधी के हाथों में है और वे किसान यात्रा के साथ ही रोड शो के माध्यम से यूपी में कांग्रेस की जमीन तैयार करने में जुटे हुये है। लेकिन कांग्रेसी यह चाहते है कि राहुल के साथ ही प्रियंका को भी लांच कर दिया जाये, ताकि कांग्रेस को और अधिक फायदा हो।

आपको बता दें कि प्रियंका पहले कांग्रेस के लिये रायबरेली और अमेठी में चुनाव प्रचार करती रही है, परंतु कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि प्रियंका को अब इन दोनों शहरों से भी बाहर लाने की जरूरत है। नेताओं ने प्रियंका को समय की मांग भी बताया है। बताया गया है कि वरिष्ठ कांग्रेसी गुलामनबी आजाद ने यह कहा था कि प्रियंका यूपी के कांग्रेसियों की मांग है और उन्हें रायबरेली व अमेठी से भी बाहर लाना चाहिये। नबी  ने बताया कि उन्होंने प्रियंका से इस संबंध में चर्चा की थी, उन्होंने अभी अपनी मौन स्वीकृति दी है।

अभी राहुल के पास कांग्रेस उपाध्यक्ष की कमान है, लेकिन उन्हें जल्द ही अध्यक्ष पद की भी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। कांग्रेस सूत्रों की यदि माने तो यूपी चुनाव के बाद या चुनाव के दौरान ही राहुल को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी जा सकती है। आपको बता दें कि प्रियंका गांधी में इंदिरा गांधी की झलक दिखाई देती है और कांग्रेस अब यूपी चुनाव में प्रियंका को तुरूप के इक्के की तरह खेलने की योजना बना रही है।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें