28 C
Lucknow
Monday, July 22, 2024

कानपुर टेस्ट से पहले एक और तेज गेंदबाज चोटिल, सीरीज से बाहर

wicket-stump-cricket-out-bowled_1469780266भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने में अब एक हफ्ते से भी कम का समय रह गया है, लेकिन उससे पहले खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला थम नहीं रहा।
 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने भारत की धरती पर कदम रखने न्यूजीलैंड की टीम को एक और झटका लगा है जब उसकी टीम के शीर्ष और अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी को चोटिल होने के कारण सीरीज से हटना पड़ रहा है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला टेस्ट कानपुर के ग्रीन पार्क में 22 सितंबर से खेला जाएगा।
साउदी को अभ्यास सत्र के दौरान बाएं पैर में जोर का दर्द उठा। स्कैन करने के बाद पता चला कि उनके बाएं टखने में ग्रेड 2 लेवल का मोच आया है। इस चोट के बाद उन्हें टेस्ट सीरीज से हटने को मजबूर होना पड़ा है। अब वह अपने चोट के जल्द से जल्द ठीक होने की कोशिश करेंगे ताकि  16 अक्टूबर से धर्मशाला में खेले जाने वाले वनडे सीरीज के लिए फिट हो सकें।

न्यूजीलैंड के कोच माइक हेसन ने कहा, “टिम ने इस दौरे के लिए काफी तैयारी की थी, और अब वह 3 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर होने पर बेहद निराश हैं। हमारा प्रयास है कि उनके टखने की चोट 7-10 दिन में ठीक हो जाए।”

चोट से न्यूजीलैंड की टीम इस समय काफी परेशान है क्योंकि साउदी टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं और उनके बाहर होने से मेहमान टीम की गेंदबाजी आक्रमण की धार कमजोर पड़ सकती है। उन्होंने 52 टेस्ट मैचों में 177 विकेट झटके हैं। उनके बाद ट्रेंट बोल्ट टीम के दूसरे सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं जिनके पास 43 टेस्ट मैच का अनुभव है।

 
Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें