28 C
Lucknow
Wednesday, July 17, 2024

कोसी से बचने के लिए नेपाल से दोस्ती जरूरी : मोदी

Modiसहरसा,एजेंसी-18 अगस्त। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को यहां कहा कि कोसी नदी से होने वाली त्रासदी से बचाव के लिए नेपाल से दोस्ती जरूरी है, क्योंकि प्रत्येक वर्ष कोसी से आने वाली इस मुसीबत का इलाज नेपाल में ही है।

कोसी क्षेत्र के सहरसा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा आयोजित ‘परिवर्तन रैली’ को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “कोसी के कारण प्रत्येक वर्ष इस क्षेत्र के लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ता है, परंतु जब तक उचित योजना नहीं बनती तब तक इस समस्या का समाधान नहीं हो सकता। इस समस्या का समाधान नेपाल में ही है।”

उन्होंने कहा, “नेपाल से दोस्ती मजबूत की जा रही है। समस्याओं के लिए समाधान निकालने पड़ते हैं, रास्ते खोजने पड़ते हैं।”

मोदी ने कुसहा त्रासदी को याद करते हुए कहा, “आज के ही दिन (18 अगस्त) कोसी में प्रलंयकारी बाढ़ आई थी। कुसहा त्रासदी के बाद यहां के भाइयों की मदद के लिए गुजरात के लोगों ने अपनी कमाई से पांच करोड़ रुपये का चेक भेजा था।”

मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा, “पांच करोड़ रुपये का चेक भेजा गया, परंतु उनका अहंकार इतना था कि आप दर्द झेलते रहे, लेकिन उन्होंने चेक गुजरात को लौटा दिया।”

मोदी ने आगे कहा, “कभी-कभी जनता का दर्द, सामान्य नागरिक की पीड़ा राजनेता नहीं समझ पाते। राजनेताओं का अहंकार सातवें आसमान पर होता है। उसके कारण वे न तो संवेदनाओं को समझ पाते हैं, न ही दर्द का अनुभव कर पाते हैं।”

प्रधानमंत्री ने बिहार पुलिस की वेबसाइट का हवाला देते हुए कहा कि प्रथम छह महीनों में राज्य में गंभीर अपराधों की संख्या में 34 प्रतिशत की वृद्घि हुई है। इसके अलावा हत्या और दंगों की संख्या में भी वृद्घि हुई है। प्रधानमंत्री ने इसे जंगलराज की आहट बताते हुए लोगों से बिहार में राजग की सरकार बनवाने की अपील की।

रैली में भाजपा नेताओं के अलावा राजग के सभी घटक दलों के नेता उपस्थित थे।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें