28 C
Lucknow
Monday, December 6, 2021

क्या मोदी गुरु दक्षिणा के रूप में इस नेता को दे सकते हैं राष्ट्रपति की कुर्सी?

नई दिल्ली, एजेंसी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की राजनीति में बड़ा चेहरा माने जाते हैं। पांच राज्यों में हुए विधान सभा चुनाव में भी पीएम की अगुआई और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रणनीति के तहत भाजपा ने यूपी में प्रचंड बहुमत हासिल किया है। लेकिन क्या…

देना चाहते हैं गुरु दक्षिणा

वैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लालकृष्ण अडवाणी को अपना गुरु मानते हैं। लेकिन क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में यह कुर्सी गुरु दक्षिणा के रूप में लालकृष्ण आडवाणी को देना चाहते हैं? यह कहना अभी मुश्किल होगा लेकिन यह तो चुनाव के दौरान ही पता चल पायेगा। हालांकि इस बात की पुष्टि करने के लिए पार्टी में कोई तैयार नहीं है।

मोदी ने कही थी यह बात

प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले दिनों गुजरात के सोमनाथ में हुई बैठक में आडवाणी को गुरु दक्षिणा देने की बात कही थी। वह गुजरात में नर्मदा नदी पर पुल का उद्‌घाटन करने के बाद सोमनाथ में पहुंचे थे। यहां उन्होंने आरएसएस समेत कई सीनियर नेताओं के साथ बैठक में हिस्सा लिया था। इसी बैठक में प्रधानमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और आडवाणी के कामकाज की जमकर तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि इन दोनों ही नेताओं ने पार्टी को खड़ा करने के लिए दिन रात मेहनत की और उसी मेहनत की बदौलत पार्टी इस स्तर पर पहुंची है।

आडवाणी को बनाया जा सकता है उम्मीदवार

बता दें कि मोदी बैठक में तो इससे ज्यादा कुछ नहीं कहा था, लेकिन इसी को पार्टी के कई नेताओं ने राष्ट्रपति चुनाव से जोड़कर देखना शुरू कर दिया। इस साल के मध्य में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि आडवाणी को राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाया जा सकता है। सरकार में मोदी ने खुद ही मंत्रियों के लिए उम्र का पैमाना तय कर दिया था। जिसकी वजह से कई मंत्रियों को बाद में उम्र पूरी होने पर पद से हटाकर राज्यपाल बनाया गया।

पार्टी नेताओं का मानना है कि मोदी सरकार के आने के बाद भले ही आडवाणी को कोई बड़ा पद न दिया गया हो, लेकिन उन्हें अब राष्ट्रपति का पद दिया जा सकता है। इसकी वजह यह है कि इस पद के लिए उम्र का कोई पैमाना भी नहीं है।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply