28 C
Lucknow
Saturday, July 20, 2024

क्रिकेट के मैदान में हुआ ऐसा हादसा, विकेटकीपर का टूटा जबड़ा

 

नई दिल्ली ,एजेंसी । क्रिकेट के मैदान पर हादसा होना आम बात है। ऑस्ट्रेलिया के प्रतिभाशाली बल्लेबाज फिल ह्यूज की मौत मैदान में खेलते समय हुई थी। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज मार्क बाउचर के आंख पर गेंद लगी थी, जिसके बाद उनका करियर खत्म हो गए।

इस तरह का एक हादसा ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में हुआ। एक मैच के दौरान बल्ला विकेटकीपर के मुंह पर जाकर लगा और उसका जबड़ा टूट गया। यह हादसा मेलबर्न रेनेगेड्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच हुए मैच के दौरान हुआ।

 

मेलबोर्न रेनेगेड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 171 रन बनाए। 172 के लक्ष्य का पीछा करते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स आखिरी तीन ओवर में जीत के लिए उसे 43 की जरुरत थी। ब्रैड हॉज 21 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे।

18वें ओवर में गेंदबाज़ी करने के थिसारा परेरा आए और उनके सामने हॉज थे। थिषारा की पहली गेंद पर हॉज ने ज़ोरदार शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन बल्ला उनके हाथ से फिसल गया और पीछे विकेटकीपिंग कर रहे नेविल के चेहरे में जाकर लगा। हादसे में नेविल का जबड़ा टूट गया।

नेविल को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, मेलबोर्न रेनेगेड्स ने इस मैच को छह रन से जरूर जीत लिया लेकिन चोट के वजह से नेविल टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। नेविल इससे पहले भी मैदान पर चोटिल हो चुके हैं, जब सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ बॉल उनके सिर पर जा लगी थी।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें