28 C
Lucknow
Monday, July 15, 2024

क्रिकेट बोर्ड कि धमकी, टीम इंडिया का नाम चैंपियन्स ट्रॉफी से ले सकती है वापस

ajayshirkeनई दिल्ली।  BCCI (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) और ICC के बीच चल रही तनातनी खत्म होने वजह और बढ़ती हुई नजर आ रही है। बीसीसीआई ने अगले साल होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी से अपना नाम वापस लेने की धमकी तक दे दी। दरअसल बीसीसीआई को आईसीसी ने कुछ दिन पहले हुए दुबई में फाइनेंस कमिटी की बैठक से बाहर रखा था, इसलिए बीसीसीआई की तरफ से यह बड़ा बयान दिया गया है।

क्या है पूरा मामला

बीसीसीआई के सेक्रेट्री अजय शिर्के ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि, “कमिटी से बाहर करना हमारे लिए शर्मनाक है। यह ऐसी कमिटी है जहां सभी बड़े निर्णय लिए जाते है, फाइनेंस कॉमर्स से लेकर चीफ एग्जीक्यूटिव तक की तमाम मीटिंगस होते है इसमें, अगर इस कमिटी में भारत का कोई प्रतिनिधित्व करने वाला नहीं होगा तो यह हामरे लिए शर्मनाक है।

हम आईसीसी से इस बारे में बात करेंगे कहेंगे की या तो इसे ठीक किया जाये या फिर हम खुद तय करेंगे की क्या किया जाये जिससे भारतीय क्रिकेट विश्व में बना रहे। और यह कुछ भी हो सकता है शायद हम चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा ना ले, लेकिन अगर सब सही निर्णय लिए गए तो हमे ऐसा कदम उठाने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। लेकिन अभी और भी कई रास्ते है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने यह कहा। “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि बीसीसीआई को आईसीसी की फाइनेंस कमिटी में जगह नहीं दी गयी जबकि आईसीसी का 70 प्रतिशत आमदनी हमारे कारण ही होती है। तो हमे क्यों जगह नहीं दी गयी? यह कोई दादागिरी की बात नहीं है लेकिन क्या आईसीसी रोबिन हुड बनने की कोशिश कर रही है, अमीरों से पैसे लूट कर गरीबों में बात रही है?

अगले साल इंग्लैंड में होने वाले चैंपियन्स ट्रॉफी के लिए आईसीसी के बजट को लेकर बीसीसीआई नाराज है। एक से 18 जून तक होने वाले चैंपियन्स ट्रॉफी के लिए आईसीसी ने आयोजन लागत के तौर पर लगभग 13 करोड़ 50 लाख डॉलर का बजट आवंटित करने का फैसला किया है।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें