28 C
Lucknow
Saturday, July 20, 2024

खुशखबरी : शुरू हुई टीचरों की भर्ती

Thumbnail-2देहरादून। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव 2017 में होना है। जिसे देखते हुए अब सभी पार्टियां अल्पसंख्यकों को लुभाने की कोशिश कर रही हैं। वहीं प्रदेश सरकार ने मुस्लिमों को लुभाने के लिए मौलाना आजाद फाउंडेशन के जरिये दी जाने वाली छात्रवृत्ति की धनराशि बढ़ाने की घोषणा की है। साथ ही प्रदेश में 150 उर्दू शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। जॉब देने से उन्हें लाभ मिल सकता है।

मुस्लिम छात्रों को सरकारी महकमों में जॉब के अवसर उपलब्ध कराने के लिए कोचिंग की भी व्यवस्था की जाएगी। छात्राओं के लिए अलग से प्रशिक्षण की व्यवस्था की जाएगी।

बीजापुर अतिथि गृह में मुस्लिम समुदाय के लोगों से मुलाकात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मदरसा बोर्ड में ऐसे लोग आएं। जो आज के समय के मुताबिक लोगों को शिक्षित व जागरूक कर सकें।

उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक कल्याण से संबंधित योजनाओं के बजट में वृद्धि की गई है। सरकार का अल्पसंख्यक वित्त विकास निगम को स्टार्टअप से जोडऩे का प्रयास है।

उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों की शिक्षा के लिए डिग्री कालेज, इंटर कालेज आदि खोले गए हैं। पट्टदारों का विनियमितीकरण किया जा रहा है। उन्होंने मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों से अपेक्षा की कि वे उनके कल्याण से संबंधित योजनाओं की जानकारी अपने समाज को दें, ताकि इसका फायदा उन्हें हो।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें