28 C
Lucknow
Thursday, July 18, 2024

गंगनहर में खिलाड़ियों की बोट पलटी, एक की मौत, तीन को बचाया

girls player boat upturned during practice, one player died.
गंगनहर में इसी जगह हुआ हादसा
 
चंडीगढ़ में तैनात आईबी अफसर की बेटी एवं पंजाब विवि की बीएससी की छात्रा की नौकायन सीखने के दौरान गंगनहर में डूबकर मौत हो गई। जबकि तीन छात्राओं को बचाने में बचाव दल कामयाब रहा। पुलिस ने मृतक छात्रा का शव कब्जे में ले लिया है। 
27 जुलाई को पंजाब विश्वविद्यालय से 40 छात्र-छात्राओं का एक दल नौकायन सीखने (कैनोइंग प्रेक्टिस) के लिए रुड़की पहुंचा है। खान क्लब रुड़की इन्हें प्रशिक्षण दे रहा है।

प्रतिदिन की तरह शुक्रवार सुबह भी दल में शामिल छात्र-छात्राएं पुरानी गंगनहर में नौकायन के लिए बने ट्रैक पर पहुंचे। करीब साढ़े नौ बजे कैनोइंग-4 का टाइम ट्रायल था। एक बोट पर राजशिखा मलिक, काजल, बलजीत और लक्ष्मी बैठी थी।

चारों अपनी बोट को अन्य बोट से आगे ले जाने के लिए स्कल चला रही थी। उसी दौरान अचानक राजशिखा गंगनहर में गिर गई। इससे पहले उसकी साथी तीनों छात्राएं कुछ समझ पाती नाव अनियंत्रित होकर पलट गई और वह भी तीनों गंगनहर में गिर गई।

राजशिखा डूबने लगी तो दल में शामिल छात्र-छात्राओं में अफरातफरी मच गई। तुरंत बचाव दल मौके पर पहुंचा और चारों छात्राओं को बाहर निकाला।

इनमें से तीनों छात्राएं पूरी तरह होशहवास में थी जबकि राजशिखा बेसुध थी। प्राथमिक उपचार के बाद राजशिखा को तुरंत एक प्राइवेट अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

सूचना पर कोतवाली रुड़की पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल पहुंचाया। दल में शामिल छात्र-छात्राओं ने बताया कि राजशिखा चंडीगढ़ के 46 सेक्टर में सरकारी क्वार्टर में अपने मम्मी-पापा के साथ रहती थी।

मूलरूप से वह ग्राम हसनपुर, थाना अलेवा, जिला जींद, हरियाणा की रहने वाली थी। उसके पिता राजपाल आईबी अफसर हैं। बेटी की मौत की सूचना पर राजशिखा के मम्मी-पापा रुड़की पहुंच गए हैं।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें