28 C
Lucknow
Sunday, November 28, 2021

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के नाम पर ठगे 18 लाख रूपये, पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ, शैलेन्द्र कुमार। आज-कल हर कदम संभलकर रखने वाला है क्योंकि हर कदम पर आपको ठगों की लाइन लगी मिलेगी। ठगों का तो पूरा का पूरा बाजार जैसा लगा मिलता है। किसी अन्जान की तो बात ही छोड़ दीजिए अब तो अपने भी ठगों का वेश धारण करके हमें ही लूटते हैं।

आप किसी भी अंजान या राह चलते आदमी की बात पर भरोसा करने की तो बात ही छोड़ दीजिए अब घरों में भी आके इसके वहां से आयें हैं, उसके यहां से आये हैं, इस मिनिस्टर को जानते हैं, उस पुलिस अधीक्षक के रिश्तेदार हैं ऐसी ही बातों में फंसाकर लाखों के माल ले उड़ते हैं। यही नहीं बल्कि फोन कॉल्स के द्वारा भी अपनी ठगी का शिकार बनाते हैं।

और इस बार ठग दंपतियों ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह के नाम पर ठगी करने की घटना अंजाम दिया है। फेज-69 निवासी एस संधू ने आरोप लगाया है कि दंपती सोनिया व जतिन देव ने उनसे कनाडा की पीआर दिलाने के नाम पर करीब 18 लाख रूपये की ठगी कर ली। संधू की शिकायत पर फेज-8 थाने में आरोपी दंपति के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 406 और 24 इमिग्रेशन एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

एसएचओ पवन कुमार ने केस दर्ज करने की पुष्टि की है। संधू के अनुसार, सोनिया और जतिन देव से वह अपने एक दोस्त के माध्यम से मिले थे। इस दौरान आरोपियों ने उन्हें अपनी ऊंची पहुंच के बारे में बताया। साथ ही दंपति ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह, कपिल सिब्बल व डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल के साथ अपनी फोटो दिखाई।

शिकायकर्ता को आरोपियों ने झांसा दिया कि वह उन्हें पीआर दिलाने की काम आसानी से करवा देंगे। वह दंपति के झांसे में आ गए और कनाडा भेजने के नाम पर करीब 18 लाख की पेमेंट कर दी। पीड़ित का कहना है कि पेमेंट लेने के बाद आरोपियों के फोन बंद हो गए, इससे वह परेशान हो गए।

यही नहीं इससे पहले भी ठगों ने बड़ी-बड़ी हस्तियों के नाम पर लोगों को बेवकूफ बनाकर ठगा है। अमिताभ बच्चन के नाम पर भी लाखों रूपये की ठगी की गई थी। इस समय जहां यूपी पुलिस चुनावी महासंग्राम में सक्रिय हैं वहीं राजधानी के ठग ठगी करने में सक्रिय हैं। जितना हो इनसे बचकर रहें और किसी भी अंजान आदमी की बात पर कुछ लेने या देने से पहले उसके बारे में पूर्ण जानकारी हासिल कर लें।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply