28 C
Lucknow
Saturday, July 20, 2024

गोवा चुनाव: कांग्रेस बोली NCP के साथ नहीं होगा कोई गठबंधन



पणजी,एजेंसी बेनाऊलिम और वास्को विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा के साथ कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि वह आगामी विधानसभा चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने चार फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए रविवार को सात और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। इससे पहले पार्टी ने 27 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी।

कांग्रेस लगातार इस बात को कह रही है कि अभी तक गोवा फॉरवर्ड पार्टी तथा यूनाइटेड गोवा पार्टी से गठबंधन करने का अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। इस बारे में असल तस्वीर 17 जनवरी को साफ हो पाएगी क्योंकि उस दिन कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह राज्य का दौरा करने वाले हैं।

एनसीपी से कांग्रेस से 4 सीटों की मांग की थी लेकिन दो सीटों पर अपने मुख्य उम्मीदवारों के जाने के बाद पार्टी को उम्मीद थी कि वास्को और बेनाउलिम सीट पर कांग्रेस उसके उम्मीदवारों को समर्थन देगी। लेकिन कांग्रेस द्वारा इन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा से एनसीपी की गठबंधन की उम्मीदों को झटका लगा है।

कांग्रेस सचिव गिरीश छोदंनकर ने सात उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए इस बात की पुष्टि करी कि एनसीपी के लिए अब दरवाजे बंद हो चुके हैं।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें