28 C
Lucknow
Monday, July 22, 2024

चर्चा में है कांग्रेस की ये यूएस रिटर्न प्रत्याशी, पिता को बाहुबली कहे जाने पर दिया ये जवाब

प‌िता कभी कांग्रेस के लिए सिरदर्द रहे लेक‌िन अब बेटी अपनी राजनीति पारी कांग्रेस से ही शुरू कर रही है। हम बात कर रहे हैं रायबरेली सदर से विधानसभा चुनाव के ल‌िए कांग्रेस प्रत्याशी अदिति सिंह की। म‌िल‌िए इस युवा प्रत्याशी से

यूपी विधानसभा चुनाव में इस बार कांग्रेस से एक नया चेहरा काफी चर्चा में है। हम बात कर रहे हैं रायबरेली सदर सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी अदिति सिंह की। अद‌ित‌ि के प‌िता अख‌िलेश स‌िंह इस सीट से पांच बार व‌िधायक रहे। तीन बार कांग्रेस फ‌िर पीस पार्टी से और न‌िर्दलीय भी जीते। बीते चुनावों में कांग्रेस ने उन्हें हराने के ल‌िए खूब पसीना बहाया लेक‌िन जीत अख‌िलेश की हुई। अब उनकी बेटी जनता के बीच है वो भी कांग्रेस पार्टी से। अदिति तीन साल पहले यूएसए की ड्यूक यून‌‌िवर्स‌िटी से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करके लौटी हैं। इसके बाद एनजीओ से जुड़कर समाज सेवा कर रही हैं।

अद‌ित‌ि को कांग्रेस में लाने में प्र‌ियंका गांधी का बहुत बड़ा योगदान माना जाता है। खुद अद‌ित‌ि ने भी बताया क‌ि वह प्र‌ियंका गांधी से बहुत प्रभाव‌ित  हैं। उन्होंने कहा, प्र‌ियंका बहुत ही सशक्त मह‌िला हैं। मैं उनके गाइडेंस में राजनीत‌ि में आना चाहती थी इसील‌िए कांग्रेस से चुनावी पारी शुरू की।

अदिति बताती हैं कि वह बचपन में भी कोई गलत बात सुनकर चुप नहीं रह पाती थीं, विरोध करती थीं। वह आज भी खुद से किसी से नहीं भिड़तीं लेकिन गलत बात बर्दाश्त नहीं कर पातीं। उन्होंने बताया, मैं राजनीति में शुरू से ही आना चाहती थी जिसमें माता-पिता का पूरा साथ मिला। 

अदिति मानती हैं क‌ि पढ़े-लिखे लोगों का राजनीति में आना बहुत जरूरी है। इसके साथ ही अदिति औरतों की इस क्षेत्र में बराबरी की भागीदारी की भी पक्षधर हैं।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें