28 C
Lucknow
Saturday, July 20, 2024

चीन में PM मोदी ने कहा भारत आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं करेगा

चीन में जी 20 सम्मेलन के मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद पर बेहद तल्ख शब्दों में अपनी बात रखी। मोदी ने आतंकवाद के मुद्दे पर पूरी दुनिया को चेताते हुए कहा कि एक दक्षिण एशियाई देश हमारे क्षेत्र में आतंक फैला रहा है। उनका इशारा पाकिस्तान की तरफ था।

pm मोदीpm मोदी ने कहा भारत आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं करेगा

मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से अपील करते हुए कहा कि आतंकवाद पर दोहरा रवैया न अपनाएं। आतंकवादियों को पनाह देने वाले और उनका समर्थन करने वाले देशों को अलग-थलग करने की जरूरत है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत की किसी भी सूरत पर आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं करेगा। हमारे लिए एक आतंकवादी, सिर्फ आतंकवादी होता है।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने करप्शन और काले धन पर बोलते हुए कहा कि काला धन छिपाने वालों और भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ सभी देशों को मिलकर काम करने की जरूरत है तभी फाइनेंशियल गवर्नेंस सही तरीके से कामयाब हो सकेगा।

चीन के पूर्वी शहर में आयोजित जी 20 सम्मेलन के दूसरे दिन भारतीय पीएम ने कहा कि वित्तीय सुशासन के लिए भ्रष्टाचार, काला धन और टैक्स चोरी के खिलाफ लड़ाई महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री ने कहा वित्तीय सुशासन हासिल करने के लिए जरूरी है कि हम आर्थिक अपराधियों के लिए सुरक्षित शरणस्थलियों को खत्म करने,  टैक्स चोरों की तलाश और बिना शर्त उनका प्रत्यर्पण, जटिल अंतरराष्ट्रीय नियमों के जाल को तोड़ने होंगे। ऐसे नियमों को खत्म करना होगा जो भ्रष्टाचार करने वालों और उनके काले कारनामों पर पर्दा डालते हों।’

अपने संबोधन के दौरान पीएम ने वैश्विक वित्तीय सुरक्षा को मजबूत करने पर जोर दिया। पीएम ने कहा कि इंटरनेशनल मॉनेटरी फंड (आईएमएफ), क्षेत्रीय वित्तीय संस्थाएं और द्विपक्षीय विनिमय व्यवस्थाओं के बीच नियमित बातचीत की जरूरत है। 

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें