28 C
Lucknow
Saturday, July 20, 2024

चुनाव आयोग की हरी झंडी के बाद पीएम मोदी आज करेंगे ‘मन की बात

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित करेंगे। ‘मन की बात’ कार्यक्रम का ये 28वां प्रसारण होगा। इस बार ‘मन की बात’ कार्यक्रम दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षा पर केंद्रित होगा। ये परीक्षाएं 9 मार्च को शुरू होगी। गौरतलब है कि इसके एक दिन पहले उत्तर प्रदेश में आखिरी चरण का मतदान है।
बता दें कि चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम के प्रसारण की इजाजत दे दी है। हालांकि इसके साथ यह शर्त भी है कि कार्यक्रम में ऐसा कुछ भी नहीं कहा जाएगा जिससे पांच राज्यों के वोटर प्रभावित हों, जहां आने वाले कुछ दिनों में विधानसभा चुनाव होने हैं।

सरकार ने इस नियमित रेडियो कार्यक्रम के लिए मंजूरी प्राप्त करने के लिए चुनाव आयोग से संपर्क किया था, क्योंकि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में आदर्श आचार संहिता लागू है। इन राज्यों में 4 फरवरी से 8 मार्च के बीच विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देशवासियों के साथ अलग-अलग मुद्दों पर अपनी राय रखते हैं। यह कार्यक्रम सुबह 11 बजे आकाशवाणी और दूरदर्शन के सभी चैनलों पर प्रसारित किया जाता है।

इससे पहले 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2016 के आखिरी ‘मन की बात’ में देशवासियों को क्रिसमस की बधाई दी थी। नोटबंदी के फैसले के बाद से ‘मन की बात’ का यह दूसरा संबोधन था। इसमें प्रधानमंत्री मोदी ने देश में टेक्नोलॉजी, ई-पेमेंट और ऑनलाइन पेमेंट का उपयोग करने की जागरूकता पर जोर दिया था।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें