28 C
Lucknow
Monday, July 15, 2024

छह दिन शिवपाल के हाथ में रहेगी यूपी की कमान

24_04_2013-24WEB04

– मुख्यमंत्री अखिलेश अमेरिका रवाना

——————–

लखनऊ  –  कुंभ मेला की कामयाबी पर अमेरिका के हार्वर्ड विश्वविद्यालय में व्याख्यान देने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज सुबह अमेरिका रवाना हो गए। अखिलेश यादव की वापसी 29 को सम्भावित है। तब तक उत्तर प्रदेश की कमान वरिष्ठ मंत्री तथा मुख्यमंत्री के चाचा शिवपाल सिंह यादव के पास रहेगी।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अमेरिका के हार्वर्ड विश्वविद्यालय में महाकुंभ के सफल आयोजन पर एक व्याख्यान देता है। उनके साथ मुख्य सचिव जावेद उस्मानी भी गए हैं। मुख्य सचिव के दौरे पर रहने के दौरान कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक रंजन यूपी के मुख्य सचिव का कार्यभार देखेंगे। मुख्यमंत्री ने मंगलवार की सुबह अपने कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्री शिवपाल यादव से मुलाकात की। माना जा रहा है उन्होने हार्वर्ड दौरे के दौरान सरकार की निगरानी की जिम्मेदारी चाचा शिवपाल यादव को सौंपी। बाद में मुख्यमंत्री ने राजभवन जाकर राज्यपाल बीएल जोशी से मुलाकात की। सरकारी प्रवक्ता ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने मुलाकात में राज्यपाल को हार्वर्ड दौरे पर जाने और व्याख्यान के बारे में जानकारी दी।

नगर विकास मंत्री आजम खां, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री अभिषेक मिश्र, राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष एनसी वाजपेयी, मुख्यमंत्री सचिवालय में परामर्शी आमोद कुमार, इलाहाबाद के मंडलायुक्त देवेश चतुर्वेदी, आइजी इलाहाबाद आलोक शर्मा, मेलाधिकारी मणि प्रसाद मिश्र, विशेष सचिव नगर विकास एसपी सिंह, नगर विकास मंत्री के ओएसडी आफाक अहमद, विजय कुमार यादव भी जा रहे हैं।

हार्वर्ड विश्वविद्यालय के शोधार्थियों के लिए प्रेजेंटेशन में ‘क्राउड मैनेजमेंट’ के साथ ही ‘सोशल मैनेजमेंट’ पर भी विशेष फोकस है। मेले में अलग-अलग संस्कृतियों और सरोकारों से से जुड़े लोगों का जुड़ना दुनिया के लिए अजूबा है। 55 दिन चले कुंभ-2013 के प्रस्तुतीकरण को चार भागों में तैयार किया गया है। वैसे यहां कुंभ के दौरान आई हार्वर्ड विश्वविद्यालय की टीम भी शोध पत्र तैयार कर रही है। इसे एक बुकलेट के रूप में तैयार किया जा रहा है।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें