28 C
Lucknow
Monday, December 6, 2021

छात्रा के कई बार शिकायत करने पर भी, नहीं की मदद 1090 ने…

लखनऊ, कोमल । मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट वूमन पॉवर लाइन पिछले एक सप्ताह से छेड़छाड़ की पीड़िता की मदद नहीं कर पा रहा है। बता दे कि पीड़िता दसवीं की छात्रा है जिसने 1090 की कॉल टेकर पर अभद्रता का आरोप लगाया है कि छात्रा के मुताबिक एक शोहदा एक सप्ताह से उसे लगातार  अश्लील मैसेज भेज कर उसे परेशान कर रहा है ।

बताते चले कि उसने 1090 में कई बार फ़ोन करके शिकायत कि लेकिन 1090 ने कोई मदद व कार्रवाही नहीं की । बल्कि उल्टे नसीहत दी गई कि अश्लील मैसेज पढ़ना बंद कर दो और इग्नोर करो ।

पीजीआई क्षेत्र की रहने वाली 10वी की एक छात्रा को एक शोहदा एक सप्ताह से अश्लील मैसेज भेजकर उसे परेशान कर रहा है और उसने वूमेन पावर लाइन में शिकायत दर्ज कराई तो वहां से कोई मदद नहीं मिली। बल्कि उल्टा 1090 की कॉल टेकर ने कहा कि अश्लील मैसेज पढ़ना बंद करो और व्हाट्सएप्प पर उस आरोपी के नंबर को ब्लॉक कर दो लेकिन समझ में ये नहीं आ रही था कि आखिर 1090 के कॉल टेकर के लोग ऐसा क्यों कर रहे थे ।

व्हाट्सएप्प नंबर पर शोहदा ने लगायी छात्रा की प्रोफाइल फोटो:

छात्रा के भाई का आरोप है कि आरोपी ने व्हाट्सएप्प प्रोफाइल पिक पर उसकी बहन की फोटो लगा रखी है । वह व्हाट्सएप्प पर चैटिंग करता है यही नहीं वह अजीबो- गरीबो मैसेज कर गली – गलौज भी करता है ।

पीड़ित छात्रा ने पंद्रह बार 1090 में की शिकायत:

छात्रा के भाई का आरोप है कि पहली बार उसने करीब तीन मार्च को करीब 6:30 बजे शाम को वूमेन पावर लाइन में कई बार फ़ोन कर शिकायत दर्ज की लेकिन फिर भी कॉल टेकर ने कहा कि आप की शिकायत नोट हो चुकी है। सुबह तक आपके मोबाइल पर मैसेज द्वारा ओपीटी नंबर आएगा पीड़िता के भाई का कहना है कि मैंने चार मार्च को सुबह नौ बजे तक ओपीटी नंबर आने पर दोबारा फ़ोन लिया गया । लेकिन कोई मदद नहीं मिली ।

बता दे कि उधर, आरोपी शहोदे के लगातार अश्लील मैसेज आ रही थे इस कारण रात नौ बजे फिर 1090 में कॉल किया गया लेकिन फिर भी कोई फ़ोन रिसीव नहीं हुआ ।

दस बजे फ़ोन रिसीव हुआ तो कॉल टेकर ने कहा कि शिकायत दर्ज हो चुकी है कार्रवाही की जाएगी और कहा कि अश्लील मैसेज पढ़ने की क्या जरूरत है इग्नोर करो और उसका व्हाट्सएप्प नंबर ब्लॉक करो ।

इंस्पेक्टर पीजीआई जैनुद्दीन अंसारी का कहना है कि छात्रा के साथ अगर कॉल टेलर ने अभद्र व्यवहार किया तो यह निदनीय है छात्रा के द्वारा लिखित में शिकायत करने पर मामले की जांच कर कॉल टेकर के खिलाफ कड़ी कार्रवाही की जाएगी ।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply