28 C
Lucknow
Thursday, July 18, 2024

..जब वर्दी वाले ही महिलाओं के साथ गुंडागर्दी पर उतर आए

20_04_2013-acp

नई दिल्ली। ये सुनकर आपको भरोसा होगा कि नहीं ये तो पता नहीं, लेकिन सच तो यही है। और इस सच को बयां कर रही है ये तस्वीरें। पिछले कुछ महीनों में ऐसा कई दफा हुआ है जब इंसाफ मांगने गई अबला को वर्दी वाले गुंडों का जुर्म सहना पड़ा। दिल्ली में पांच साल की बच्ची से रेप की घटना के बाद जब कुछ लड़कियों ने इसका विरोध किया तो उन्हें वहां मौजूद पुलिस के थप्पड़ मिले। लड़की के एक छोटे से सवाल पर एसीपी ने उसे थप्पड़ जड़ दिया। बताया जाता है कि लड़की ने सिर्फ एसीपी से पीड़िता को दयानंद अस्पताल से किसी बड़े अस्पताल में स्थानांतरण करने की बात पूछी थी। अब ये देखकर सवाल तो यही उठता है कि आखिर वो अपनी फरियाद लेकर जाए तो जाए कहां। क्योंकि रक्षक ही भक्षक बन जाएं तो वो क्या कर सकती है। आइए हम आपको ऐसे ही कुछ मामलों से रू-ब-रू कराते हैं, जब इंसाफ मांगने गई कुछ महिलाओं पर वर्दी का कहर बरपा।

 

 

उत्तरप्रदेश में ऐसे कई मामले प्रकाश में आए हैं जहां कानून के बंदे बर्बरता की हर हदें पार करते हुए नजर आए। यूपी पुलिस का बर्बर और अमानवीय चेहरा एक बार फिर सामने आया है। अलीगढ़ में छह वर्षीय बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या पर गुस्साए लोगों पर पुलिस ने जमकर बर्बरता दिखाई। जाम लगाते लोगों से पुलिस ने शव छीन लिया तो पब्लिक भड़क गई। ट्रकों में तोड़फोड़ के दौरान पथराव और फायरिंग हुई। खुद सीओ ने महिलाओं व बच्चों को भी बाल पकड़कर घसीटते हुए पीटा।

 

 

कुछ महीने पहले पंजाब के तरनतारन जिले में जब एक महिला अपने साथ हुई छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराने के लिए थाने पहुंची तो पुलिसवालों ने उसे पीट कर भगा दिया। जब महिला ने इसका विरोध किया तो उसे बीच सड़क पर ले जाकर उसकी पिटाई की। जान बचाने के लिए महिला मौके से फरार हो गई।

 

 

मेरठ में शताब्दी नगर के सेक्टर एक में दो घंटे तक पुलिस और पब्लिक ने बीच सड़क पर एक महिला को जमकर पीटा। इस दौरान उस पर बेहिसाब लात-घूसे बरसाए गए। बाल पकड़कर घसीटा गया। एक दो इंसानी पंसद लोगों की बेबस निगाहें इस मंजर पर तमाशबीन बनी रही। महिला पर सिर्फ यह आरोप है कि वह अपने घर में गलत काम कराती है।

 

 

-बुलंदशहर में रेप पीड़िता नाबालिग की शिकायत पर कार्रवाई के बजाय उसे ही हवालात में डाल दिया गया।

 

 

 

 

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें