जश्न-ए -आजादी ट्रस्ट एवं ख़ुशी फॉउण्डेशन के सहयोग से फ्री हेल्थ चेकअप कैम्प का आयोजन सम्पन्न

कैंप में इंदु स्कैन एवं लीफोर्ड हेल्थकेयर की टीम भी रही मौजूद

सुनेत्र आई केयर द्वारा की गयी निःशुल्क नेत्र जांच,300 लोगों की हुई नि:शुल्क जाँच

लखनऊ – जश्न-ए -आजादी ट्रस्ट एवं ख़ुशी फॉउण्डेशन के तत्वावधान में वृहस्पतिवार को ख़ुशी क्लिनिक एंड वेलनेस सेंटर-इंदिरानगर में फ्री हेल्थ चेकअप कैम्प का आयोजन किया गया । इस कैम्प का उद्घाटन डॉक्टर अर्जुन दृवेदी ने किया।उन्होंने जश्न आज़ादी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन प्रत्येक लोगो को करना चाहए।
इस मौके पर करीब 300 लोगों ने प्रशिक्षित चिकित्सकों से अपने स्वास्थ्य की जांच करायी । इस दौरान चिकित्सकों ने लोगों को स्वस्थ रहने के जरूरी टिप्स भी दिए ।

खुशी फॉउण्डेशन की ऋचा द्विवेदी ने कहा कि आजादी के इस महापर्व के अवसर पर लोगों की सेवा के लिए बढ़ाया गया यह कदम सराहनीय है । इसके लिए सहयोगी संस्थाओं के प्रति उन्होंने आभार भी जताया और अपेक्षा की कि आगे भी इसी तरह से लोगों की सेवा के लिए यह लोग तत्पर रहेंगे । उन्होंने कहा कि कोविड-19 अपने पीछे तमाम तरह की बीमारियाँ छोड़ गया है, जिससे लोगों को उबारना इस समय की सबसे बड़ी चुनौती है । इस दिशा में हमारे सम्मानित चिकित्सक बराबर प्रयासरत हैं और लोगों को उचित सलाह और इलाज के जरिये उबार रहे हैं, इसमें परिवार का सहयोग भी ऐसे लोगों के लिए बहुत जरूरी है ।

इस मौके पर लोगों की जांच करने वालों में वरिष्ठ ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ सत्येंद्र तिवारी, नेत्र विशेषज्ञ डॉ सौरभ सिंह, डॉ आशीष शिवहरे, डॉ वेदपति मिश्रा, डॉ अलका सक्सेना, डॉ अंशु, डॉ विनीता द्विवेदी, डॉ अश्मीना ,डॉ ऐ के द्विवेदी, डॉ आर ऍन द्विवेदी , डॉ अनिल चौधरी शामिल रहे ।

इस हेल्थ चेकअप के दौरान इंदु स्कैन द्वारा वीमेन वैलनेस टीम की तरफ से निशांत निगम, प्रवेश सक्सेना भी उपस्थित रहे एवं टीम द्वारा कई जांचें निःशुल्क प्रदान की गयीं वहीं सुनेत्र के डॉ सौरभ सिंह द्वारा लोगों की निःशुल्क आखों की जांच की गयी।

कैंप के दौरान वरिष्ठ ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ सत्येंद्र तिवारी ने बताया की जिस तरह covid-19 के कारन लोग तनाव में जी रहे हैं, उससे उबारने में लोगों की मदद के लिए चिकित्सा जगत उनसे कंधे से कन्धा मिलाकर खड़ा है।

इंदु स्कैन की टीम द्वारा इस कैंप के दौरान एक लकी ड्रा भी किया गया।


इस अवसर पर मुफ्त इलाज पाकर लोग खुश नजर आये । इंदिरानगर सी ब्लाक की फरहाना परवेज़ ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कमर दर्द से परेशान थी, आज यहाँ पर डाक्टर को दिखाया तो उन्होंने कुछ दवा देने के साथ ही कुछ योगा के बारे में भी बताया और कहा कि लगातार योग करने से यह समस्या दूर हो जायेगी ।

इस कैंप के दौरान जश्न-ए –आजादी ट्रस्ट से वामिक खान,मुर्तुज़ा अली,अब्दुल वहीद, जुबैर अहमद,कमरुद्दीन, संतराम यादव, खुशी फाउंडेशन से एस ऍन लाल, ऋचा द्विवेदी, विजय, अनुज शर्मा, आदर्श,दिलीप वहीं इंदु स्कैन से निशांत निगम, प्रवेश सक्सेना, डॉ अश्मीना एवं लीफोर्ड हेल्थ केयर से राजेंदर पल (RSM ), अश्विनी कुमार ,संजीव भार्गव एवं यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया (शान- ऐ – अवध यूनिट) से पंकज श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − twelve =