28 C
Lucknow
Sunday, November 28, 2021

जानिए क्यों नहीं बिके क्रिकेट के ये बड़े दिग्गज!

नई दिल्ली, एजेंसी। आईपीएल के 10वें सीजन की नीलामी में कई क्रिकेटरों की चांदी हुई। बेन स्टोक्स, कर्ण शर्मा, टायमल मिल्स, कागिसो रबाडा जैसे दिग्गजों के लिए जहां जमकर मारामारी हुई, तो कई बड़े नामों के लिए किसी ने भी बोली नहीं लगाई। हर खिलाड़ी के न बिक पाने के अलग-अलग कारण हैं। जानिए क्यों नहीं बिके क्रिकेट के ये बड़े दिग्गज:

इशांत शर्मा
टीम इंडिया के स्टार इशांत शर्मा के लिए किसी ने भी एक भी बार हाथ आगे नहीं बढ़ाया। इसकी वजह है कि ज्यादातर लोग इशांत को ‘लाल’ गेंद का खिलाड़ी मानते हैं। इसका मतलब है कि इशांत सीमित ओवरों में प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं। कई लोग तो यह भी मजाक करते हैं कि यदि को मैच हारना है तो इशांत को गेंद थमा दो। इसके अलावा इशांत का बेस प्राइस 2 करोड़ था। संभव है कि यदि वो अपना बेस प्राइस 50 लाख रखते तो कई टीमें उनमें दिलचस्पी दिखा सकती थीं।

चेतेश्वर पुजारा
टेस्ट की तकनीक के सबसे सक्षम इस खिलाड़ी को भी किसी ने नहीं खरीदा। पुजारा एक बहुत ही सक्षम खिलाड़ी हैं और इस बार उन्होंने अपना बेस प्राइस 50 लाख रुपए रखा था, मगर किसी ने भी उनके नाम में खास रुची नहीं दिखाई। चेतेश्वर पुजारा के नाम के साथ ‘टेस्ट प्लेयर’ का ठप्पा लगा हुआ है। पुजारा भारत के लिए सीमित ओवरों का क्रिकेट नहीं खेलते और इसी का खामियाजा उन्हें इस नीलामी में भी भुगतना पड़ा।

इरफान पठान
आईपीएल के 10वें सीजन में 50 लाख की बेस प्राइस के साथ मैदान में उतरे जूनियर पठान के लिए भी किसी ने दांव नहीं लगाया। पठान पिछले सीजन के 4 मैचों में सिर्फ 32 रन ही बना पाए हैं। इसके अलावा वो लंबे समय से किसी भी आईपीएल टीम को कोई भी मैच जिताने में नाकाम रहे हैं। पठान के लिए कहा जाता है कि वो जनवरी से जून के क्रिकेटर हैं। यानी की वो सिर्फ आईपीएल में खेलने के लिए अच्छा खेल दिखाते हैं।

इमरान ताहिर
टी-20 और वनडे के सबसे बड़े स्पिनर इमरान ताहिर को रीलीज कर दिल्ली ने सबको हैरान किया। आईसीसी ने वनडे और टी-20 में नंबर 1 गेंदबाज ताहिर लेग स्पिन में माहिर हैं। मगर उनके साथ दिक्कत यह है कि वो 38 साल को होने वाले हैं। 50 लाख की उनकी बेस प्राइस के आंकड़े से ज्यादा उनकी उम्र का आंकड़ा उनपर हावी हो गया था। इसके अलावा ताहिर एक विदेशी मूल के खिलाड़ी हैं, जहां ज्यादातर टीमें फूंक-फूंक कर कदम रखती हैं।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply