28 C
Lucknow
Monday, July 22, 2024

Jio यूजर्स के लिए बड़ा तौफा

नई दिल्ली,एजेंसी। रिलायंस जियो के हैप्पी न्यू ईयर प्लान को लगातार जारी रखने के लिए दूरसंचार नियामक प्रधिकरण (ट्राई) ने अपनी हरी झंडी दे दी है। ट्राई का मानना है कि रिलांयस जियो का नए साल पर शुरू हुआ ।

कुछ कंपनियों ने किया जियो के प्लान का विरोध

रिलायंस के हैप्पी न्यू ईयर प्लान का एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन ने विरोध जम कर किया था। इसी कारण के वजह से इन कंपनियों ने अपने नेट पैक के रेट में काफी कमी पड़ी है। ट्राई का कहना है कि वो अपने इस फैसले के बारे में जल्द ही इन कंपनियों को सूचित करेगी। और जियो को ट्राई ने नोटिस भी भेजी थी कि रिलायंस जियो ने जब अपनी सर्विस शुरू की थी तो 31 दिसंबर 2016 तक फ्री कॉल और डाटा का ऑफर दिया था।

इसके बाद कंपनी ने प्लान को बदलकर के हैप्पी न्यू ईयर नाम कर दिया था । इसके तहत ग्राहकों को 31 मार्च तक पार्टी करने का मौका मिला है। अन्य टेलिकॉम कंपनियों ने इसकी शिकायत ट्राई सहित कई मंचों पर की थी। -शिकायत के आधार पर ट्राई ने रिलायंस जियो को नोटिस भेजकर जवाब दाखिल करने को कहा था।

जियो ने दिया था ये जवाब

तब रिलांयस ने जवाब दिया था कि नए साल के ऑफर में योजना के तहत कंपनी ने ऐसा किया है। ट्राई ने काफी लंबे समय तक सुनवाई के बाद अपना फैसला सुनाया है।

कंपनियों के आपसी विवाद के चलते जियो के ग्राहकों को काफी समय तक कॉल ड्रॉपिंग की समस्या से दो चार होना पड़ा।

अटॉर्नी जनरल ने भी हाल ही में ट्राई को बताया था कि रिलायंस जियो की शुल्क दर योजनाएं मौजूदा नियमों या नियामक के किसी आदेश का उल्लंघन नहीं करती इसलिए ट्राई को इसमें हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें