28 C
Lucknow
Monday, July 15, 2024

टी-20 सीरीज जीत के साथ चहल और धोनी ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

 

नई दिल्ली, एजेंसी । भारत ने इंग्लैंड को बेंगलुरु में खेले गए तीसरे और निर्णायक टी-20 मुकाबले में 75 रनों से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। सीरीज का पहला मैच गंवाने के बाद टीम इंडिया ने जोरदार वापसी की और इंग्लैंड को तीसरे फॉर्मेट में धूल चटाई। मैच में 6 शिकार करने वाले यजुवेंद्र चहल को ‘मैन ऑफ द मैच’ और ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुना गया।

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 202 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम 21 गेंदे शेष रहते 127 पर ही सिमट गई। इस मैच में कुछ महत्वपूर्ण और दिलचस्प आंकड़े भी बने। आइये डालते हैं इस मैच में बने कुछ आंकड़ों पर:

टी-20 मैच में एमएस धोनी ने अपनी पहली फिफ्टी जड़ी। उन्होंने 66 पारियों में अपनी पहली फिफ्टी बनाई। इसके अलावा धोनी ने 36 गेंदें खेली, यह दूसरा मौका है जब उन्होंने अपने टी20 करियर के किसी भी एक मैच में सबसे ज्यादा गेंदों का सामना किया है।

इंग्लैंड ने 8 रनों के अंतराल मे अपने 8 विकेट गंवा दिए। 5 बल्लेबाज खाता भी न खोल सके। क्रिकेट इतिहास में यह दूसरा मौका है जब किसी टीम के आखिरी 8 विकेट इतनी जल्दी गिरे हों, इससे पहले 1946 में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के 5 रनों पर 8 विकेट गिराए थे।

टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में भारतीय टीम का यह पांचवां उच्चतम स्कोर है, टी20 में भारत का उच्चतम स्कोर 244/6 है जो उन्होंने फ्लोरिडा में वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले वर्ष बनाया था।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें