डाबर आंवला हेयर ऑयल ने “मज़बूत इरादों को सलाम” अभियान के लिए यू.पी. पुलिस के साथ सहभागिता की

ब्रांड उत्तर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाई गई विशेष पुलिस टीम ‘पिंक ब्रिगेड’ की भूमिका के बारे में जागरूकता का प्रसार करेगा

लखनऊ, 19 फरवरी 2021: डाबर इंडिया लिमिटेड के दुनिया के नंबर 1 हेयर ऑयल ब्रांड डाबर आंवला हेयर ऑयल ने उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ मिलकर ‘मज़बूत इरादों को सलाम’ अभियान के लिए ‘पिंक बिग्रेड’ की महिला अधिकारियों को सम्मानित किया। उत्तर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाई गई विशेष पुलिस टीम ‘पिंक ब्रिगेड’ की भूमिका के बारे में आम लोगों में जागरूकता के प्रसार के लिए इस अभियान का आयोजन किया गया है।

“मज़बूत इरादों को सलाम” नाम से इस अभियान को आज लखनऊ में आयोजित किया गया। अभियान के तहत, वीडियो बाइट्स के साथ पिंक ब्रिगेड के लिए हस्ताक्षर और शुभकामनाएं एकत्र की गईं, ताकि महिला सुरक्षा के प्रति उनके प्रयासों को प्रोत्साहित और सराहा जा सके।

श्री गौरव पाराशर, प्रमुख, मार्केटिंग, हेयर केयर, डाबर इंडिया लिमिटेड ने कहा कि “मज़बूत इरादों को सलाम” यूपी पुलिस विभाग के सहयोग से मिशन शक्ति के तहत महिलाओं की सुरक्षा के लिए नई लॉन्च की गई पिंक ब्रिगेड को समर्थन देने और जागरूकता पैदा करने के लिए डाबर आंवला की अगुवाई में एक बेहतरीन पहल है। कार्यक्रम विश्वास और विश्वास के संबंध बनाने पर केंद्रित होगा, ताकि महिलाओं और लड़कियों को समाज में सुरक्षा, सुरक्षा और स्वतंत्रता का एहसास हो सके।”

इस पहल का उद्देश्य पिंक ब्रिगेड की भूमिका को उजागर करना है और इसने उत्तर प्रदेश में महिलाओं के मनोबल और सुनिश्चित सुरक्षा को बढ़ावा दिया है। इस अभियान ने इस तरह के विशेष पुलिस बल बनाने के महत्व पर ध्यान केंद्रित किया और राज्य में महिलाओं की सुरक्षा के लिए यह समय की आवश्यकता क्यों है।

डाबर इंडिया के अधिकारियों को प्रशंसा पत्र सौंपते समय, श्री नीलाब्जा चौधरी, संयुक्त पुलिस कमिश्नर , (पुलिस आयुक्तालय, लखनऊ) ने संयुक्त प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि “इस तरह की पहल में कॉरपोरेट घरानों की भागीदारी बढ़नी चाहिए। इससे बड़े पैमाने पर जागरूकता बढ़ाने में मदद मिलती है।”

सुश्री रुचिता चौधरी, पुलिस उपायुक्त, (पुलिस आयुक्तालय, लखनऊ) ने डाबर आंवला की इस पहल की सराहना की, जो पुलिस बलों का मनोबल बढ़ाती है और साथ ही उन्होंने लोगों का उनके प्यार और समर्थन के लिए आभार भी व्यक्त किया। उन्होंने इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए वृत्ति सॉल्यूशंस लिमिटेड के प्रतिनिधियों को प्रशंसा पत्र भी सौंपा।

श्री रजत माथुर, प्रमुख, कंज्यूमर एक्टिवेशन, डाबर इंडिया लिमिटेड ने कहा कि “डाबर आंवला वाराणसी, लखनऊ, इलाहाबाद, गोरखपुर, कानपुर और अन्य उप-शहरी क्षेत्रों जैसे में आरडब्ल्यूए और आवासीय क्षेत्रों तक पहुंच रहा है और महिलाओं से पिंक ब्रिगेड के बारे में बात की जाएगी। इस पहल के तहत, डाबर आंवला ट्रस्ट बिल्डिंग एक्सरसाइज के रूप में ‘डोर टू डोर सोसाइटी कैंपेन’, महिला महाविद्यालय में नुक्कड़ नाटक, कोचिंग सेंटर, महिला सशक्तीकरण सत्र, आत्मरक्षा कक्षा, प्रेरक कार्यक्रम आदि आयोजित करेगी। इसके साथ ही प्रतिभागियों को सहभागिता प्रमाणपत्र वितरण के साथ उत्पादों के सैम्पल भी प्रदान किए जाएंगे।”

श्री पाराशर ने कहा कि “लगभग 80 वर्षों से, डाबर आंवला मजबूत और सुंदर बालों के लिए बना हुआ है। ब्रांड ने हमेशा माना है कि असली सुंदरता आंतरिक शक्ति से आती है, और इसे आगे ले जाते हुए, डाबर आंवला को इस मजबूत पहल पहल के साथ जुड़ने पर गर्व है। हमारा मानना है कि महिलाओं की सुरक्षा उनका मूल अधिकार है और समाज को जड़ों से आगे बढ़ने और मजबूत करने के लिए एक मंच बनाता है। हम यूपी पुलिस का शुक्रिया अदा करते हैं, जिसने अपनी अनोखी, सक्रिय और मित्रवत विशेष पुलिस टीम पिंक ब्रिगेड के साथ, सभी का मनोबल बढ़ाने और राज्य में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − seven =