तिरंगा उत्सव ने लोगों में देशभक्ति की अलख जगाई


लखनऊ, 25 जनवरी 2021। जे. पी. एस वेलफेयर फाउंडेशन के तत्वावधान में आज चौक स्थित घन्टाघर पर 72 वें गणतंत्र दिवस की पूर्व सन्ध्या पर आयोजित तिरंगा उत्सव ने लोगों में देशभक्ति की अलख जगाई।
तिरंगा उत्सव का उद्घाटन मुख्य अतिथि नीरज बोरा विधायक उत्तर क्षेत्र लखनऊ ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर नीरज सक्सेना वरिष्ठ नेता भारतीय जनता पार्टी व्यापार प्रकोष्ठ, अरविंद सक्सेना, विष्णु त्रिपाठी लंकेश, जितेंद्र सक्सेना, सुरेश मिश्रा, अंबुज निगम, रणविजय सिंह, पुनीता भटनागर, निलेश पाल, कान्ति लाल शाह को विधायक नीरज बोरा ने अंगवस्त्र, पुष्प गुच्छ और स्मृति चिन्ह भेंट कर तिरंगा सम्मान से सम्मानित किया।


तिरंगा उत्सव के दौरान मेरा देश महान नाम से एक यात्रा घंटा घर चौक से निकाली गई, जो इमामबाड़ा, शहीद स्मारक होते हुए कारगिल निकुंज स्मृति उपवन आशियाना में समाप्त हुई। तिरंगा उत्सव के संयोजक व जेपीएस वेलफेयर फाउंडेशन के अध्यक्ष अरविंद सक्सेना ने बताया कि इस समारोह का उद्देश्य लोगों में देश प्रेम की भावना को जागृत करना है।
तिरंगा उत्सव के अवसर पर अंकिता बाजपेई ने वंदेमातरम् पर आकर्षक नृत्य प्रस्तुत कर कार्यक्रम की शुरुआत की। देशभक्ति से परिपूर्ण इस प्रस्तुति के उपरांत तेजस्वी पोरवाल और यशस्वी पोरवाल ने आई लव माय इंडिया गीत पर नृत्य की मोहक छटा बिखेरी। इसके अलावा स्वरा त्रिपाठी, परणिका श्रीवास्तव, जामिया श्रीवास्तव, यशी शर्मा, पलक, शिवांगी और अवाशी भारद्वाज ने विभिन्न देशभक्ति गीतों पर नृत्य प्रस्तुत कर लोगों में देश प्रेम की भावना जागृत की।
देशभक्ति से परिपूर्ण इस प्रस्तुति के उपरांत अनुष्का सिंह, श्रेया सिंह, धरम, करान, राजा गीतिका, प्रांशु, संदीप और अंजली गुप्ता ने अपनी पुरकशिश आवाज में देशभक्ति से परिपूर्ण गीतों को सुनाकर लोगों में देश प्रेम की अलख जगाई। समारोह में विजय और पुनीत ने अपने जादू से लोगों में देशभक्ति का जज्बा भरा।
इस अवसर पर सतीश डीजे काकोरी, शीवी, अध्यक्ष अरविंद सक्सेना, एस एल श्रीवास्तव, विपिन सिंह राठौर, सुहार्स सोनकर, अनुराग शाह आदि गणमान्य लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन संपूर्ण शुक्ला ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven − 5 =