28 C
Lucknow
Sunday, November 28, 2021

तीसरे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने लंच तक खोया….


नई दिल्ली, एजेंसी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने लंच तक 3 विकेट खोकर 109 रन बनाए। रांची में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले ही दिन ऑस्ट्रेलिया बैकफुट पर पहुंच गया है। 100 का आंकड़ा पार करने तक उसके 3 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। वॉर्नर और रेनशॉ की जो़ड़ी ने तेजी से 50 रन जोड़े, मगर वॉर्नर 19 रन बनाकर जडेजा का शिकार बने। इसके बाद उमेश यादव ने खतरनाक रेनशॉ को 44 के निजी स्कोर पर आउट किया। इसके रिव्यू में बाद शॉन मार्श (2 रन) अश्विन का शिकार बने। भारत के लिए अश्विन, जडेजा और उमेश ने 1-1 विकेट लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने 2 और भारत ने 1 बदलाव किया है। मुकुंद की जगह विजय की वापसी हुई है। 1-1 की बराबरी पर खड़ी इस सीरीज के लिहाज से यह टेस्ट बेहद अहम हो जाएगा, क्योंकि इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज नहीं हार सकती। चौथा टेस्ट हार भी जाने पर सीरीज ड्रॉ ही रहेगी।

यह पहला मौका होगा जब रांची में कोई टेस्ट खेला जाएगा। इसके साथ रांची देश का 26वां टेस्ट वेन्यू बन जाएगा। इससे पहले इसी सीरीज में पुणे ने भी अपने पहले टेस्ट की मेजबानी की, जिसमें भारत को 333 रनों की करारी हार मिली। गौरतलब है कि इस इसी घरेलु सत्र में इंदौर, पुणे और रांची ने अपना टेस्ट डेब्यू किया और धर्मशाला भी अपना टेस्ट डेब्यू करने वाला है। सीरीज का आखिरी मैच धर्मशाला में खेला जाएगा।

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply