28 C
Lucknow
Thursday, July 18, 2024

दादरी हत्याकांड दुखद : मोदी

modiनई दिल्ली,एजेंसी- 14 अक्टूबर | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के दादरी में एक मुस्लिम की पीट-पीट कर की गई हत्या और मुंबई में पाकिस्तानी गायक गुलाम अली का कार्यक्रम रद्द होने की घटना को बुधवार को ‘दुखद और अवांछनीय’ करार दिया। आनंद बाजार पत्रिका को दिए एक साक्षात्कार में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “दादरी हत्याकांड और पाकिस्तानी गायक का कार्यक्रम रद्द हो जाने जैसी घटनाएं ‘दुखद और अवांछनीय’ हैं। लेकिन इसके लिए केंद्र किसी तरह जिम्मेदार है?”
मोदी ने कहा कि भाजपा कभी ऐसी घटनाओं का समर्थन नहीं करेगी। प्रधानमंत्री मोदी ने सवाल किया, “विपक्ष हमपर सांप्रदायिकता का आरोप लगाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन क्या विपक्ष खुद इस प्रक्रिया के जरिए ध्रुवीकरण की राजनीति नहीं कर रहा है?”
उन्होंने कहा कि इन मुद्दों पर बहस बहुत पहले शुरू हो चुकी है।
मोदी ने कहा, “भाजपा ने हमेशा छद्म-धर्मनिरपेक्षता का विरोध किया है। इन दुखद घटनाओं ने फिर से उन बहसों को खड़ा किया हैं और सिर्फ संवाद के जरिए ही कोई समाधान संभव है।” गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के दादरी में एक गांव के निवासी मोहम्मद अखलाक को गोमांस खाने की अफवाह में 28 सितंबर की आधी रात को घर से बाहर खींच कर उपद्रवियों ने पीट-पीट कर मार डाला था।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें