28 C
Lucknow
Saturday, July 20, 2024

दिल्ली गैंगरेप आरोपी विनय का हाथ तोड़ा

05_04_2013-5tiharjail1

नई दिल्ली- चलती बस में फिजियोथेरेपिस्ट युवती के साथ दरिंदगी मामले में तिहाड़ जेल में बंद आरोपियों पर अन्य कैदी अभी भी अपना गुस्सा उतार रहे हैं। गुरुवार को कैदियों ने वायुसेना की परीक्षा की तैयारी कर रहे आरोपी विनय के दाहिने हाथ को तोड़ डाला। शुक्रवार को विनय प्लास्टर चढ़े हाथ के साथ साकेत कोर्ट स्थित फास्ट ट्रैक अदालत में पेश हुआ और अपना दुखड़ा रोया। जज योगेश खन्ना ने इस संबंध में जेल प्रशासन से जवाब तलब किया है। उन्होंने विनय को परीक्षा के लिए जमानत देने से भी इन्कार कर दिया।

 

सूत्रों के मुताबिक, अपने अधिवक्ता एपी सिंह के साथ अदालत पहुंचे आरोपी विनय के चेहरे पर खौफ साफ दिख रहा था। जज के सामने उसने कहा-‘मुझे यही मरवा दो पर तिहाड़ जेल मत भेजो। वहां बहुत डर लगता है। मैं कोर्ट की बिल्डिंग से कूद जाऊंगा पर जेल नहीं जाऊंगा।’ विनय ने बताया कि कुछ कैदी उसके पास आए और पूछा कि वह किस हाथ से परीक्षा देगा। बताने पर कैदियों ने उसके दाहिने हाथ की हड्डी तोड़ डाली। उसकी जान को खतरा है। लिहाजा, उसे रोहिणी जेल में स्थानांतरित कर दिया जाए। इस पर अदालत ने एक बार फिर जेल प्रशासन को गैंगरेप के सभी चारों आरोपियों की सुरक्षा पुख्ता करने के आदेश दिए।

 

गौरतलब है कि इसके पहले भी कैदियों द्वारा इन आरोपियों के साथ मारपीट की जा चुकी है। इस मामले के मुख्य आरोपी राम सिंह ने कुछ दिनों पहले अपने बैरक में फांसी लगाकर जान दे दी थी। उसने भी साथी कैदियों पर प्रताड़ना के आरोप लगाए थे। कुछ दिन पहले एक अन्य आरोपी अक्षय ठाकुर ने भी एक जेलकर्मी पर आरोप लगाया था कि वह उसे फांसी पर लटका कर मार देने की धमकी देता है। दूसरी तरफ, मामले के दो आरोपियाें मुकेश और अक्षय ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर कर केस को रद किए जाने की मांग की है।

 

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें