28 C
Lucknow
Monday, July 15, 2024

नरेन्द्र मोदी एवं अमिताभ के खिलाफ पुलिस में शिकायत

modi

गुजरात सरकार के विज्ञापन ‘कुछ दिन तो रुको गुजरात में’ से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है.

 

इस बारे में मां ताप्ती जागृति मंच बैतूल ने कोतवाली थाने में लिखित शिकायत की है.

 

शिकायत में मंच ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी, उक्त विज्ञापन करने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन सहित गुजरात सरकार के कैबिनेट एवं राज्य मंत्री पर्यटन विभाग, जनसंपर्क एवं सूचना प्रसारण मंत्री गुजरात सरकार, सचिव पर्यटन विभाग, सचिव जनसंपर्क के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग की है.

 

मां ताप्ती जागृति मंच बैतूल के संयोजक एवं मां सूर्यपुत्री ताप्ती जागृति समिति मध्यप्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष रामकिशोर पवार ने आज कोतवाली थाने पहुंचकर लिखित शिकायत की.

 

शिकायत में कहा गया है कि देश भर के टीवी चैनलों एवं यू ट्यूब पर अपलोड गुजरात सरकार पर्यटन विभाग द्वारा प्रसारित विज्ञापन ‘कुछ दिन तो रुको गुजरात में’ में अमिताभ बच्चन कहते हैं कि यहां पर भगवान राम ने शबरी के बेर खाए थे तथा सुना है कि वे यहां पर 14 वर्ष तक रुके थे.

 

शिकायत में सातपुरा नामक स्थान को लेकर दी गई जानकारी कि ‘यहां पर भगवान राम ने 14 वर्ष बिताए थे’ को भ्रामक एवं असत्य बताते हुए कहा गया कि श्री राम को 14 वर्ष का वनवास हुआ था लेकिन उनके द्वारा वनवास काल समय में किसी एक स्थान पर एक वर्ष से अधिक अवधि नहीं बिताई गई.

 

पवार ने शिकायत में अमिताभ बच्चन एवं नरेन्द्र मोदी पर गुजरात के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जानबूझकर गलत जानकारी देकर उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए भारतीय दंड संहिता के तहत सभी के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग की है.

 

उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज नहीं होता है तो वे न्यायालय की शरण में जाने के लिए बाध्य होंगे.

 

कोतवाली थाना प्रभारी एस. बी. रघुवंशी ने बताया कि मां ताप्ती जागृति मंच द्वारा लिखित आवेदन दिया गया है, जिसमें नरेन्द्र मोदी, अमिताभ बच्चन सहित अन्य के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग की है.

 

उन्होंने कहा कि अभी आवेदन ले लिया है, इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर उनके निर्देश पर आगे कार्रवाई की जाएगी.

 

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें