28 C
Lucknow
Monday, December 6, 2021

नहीं रहे तारक मेहता, लंबी बीमारी के बाद अहमदाबाद में निधन

नई दिल्ली, एजेंसी । देश के प्रसिद्ध नाटककार और पद्मश्री तारक मेहता का आज सुबह 87 साल की उम्र में निधन हो गया। तारक मेहता लंबे समय से बीमार चल रहे थे। बता दें टीवी का पॉपुलर शो ‘तारक मेहता का उल्‍टा चश्मा’ इन्हीं के कॉलम ‘दुन‌िया ने ऊंधा चश्मा’ पर अाध्‍ाार‌ित है।

ये प्रोग्राम सब टीवी पर आता है। ‌ये इस चैनल का सबसे लोकप्रिय शो बन चुका है। शो के किरदार जेठालाल, दया बेन और बाबू जी काफी पॉपुलर हो चुके हैं। इस सीरियल को 9 साल हो चुके हैं। हाल ही में शो के फेमस किरदार टप्पू यानी भव्य गांधी ने आठ साल बाद इसे छोड़ दिया।

इस वजह से ये शो चर्चा में आ गया था। इस शो ने पिछले साल 2 हजार एपीसोड पूरे किए थे। ये देश का सबसे लंबा कॉमेडी शो भी बन चुका है। इस शो में दिलीप जोशी, दिशा वकानी और अमित भट्ट प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं। यह शो गोकुलधाम सोसायटी में रहने वाले छह परिवारों की कहानी है। इसके हर एपीसोड में सामाजिक संदेश भी होता है।

शो में सबसे मजेदार किरदार पोपटलाल हैं जो कि एक पत्रकार हैं। वो हमेशा अपने छाते के नीचे रहते हैं। साथ ही अपनी शादी के लिए भी चिंतित हैं।

गुजरात के सीएम विजय रुपानी ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए ट्विटर पर लिखा,’ तारक मेहता के निधन से दुखी- हास्य-रस के लेखक और स्‍तंभकार। वे हमेशा ही हमारे चेहरे पर मुस्‍कान लेकर आए। उनके परिवार के सदस्‍यों के प्रति मेरी संवेदनाएं।’

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply