28 C
Lucknow
Thursday, July 18, 2024

पटना- तेजस्वी युवाओं के मुद्दे पर आंदोलन छेड़ेंगे गांवों का दौरा कर राजद को मजबूत बनाएंगे

08_04_2013-07shyam20-c-2

पटना-राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव युवाओं के मुद्दे पर राज्यव्यापी आंदोलन छेड़ेंगे। गांवों का दौरा कर राजद को मजबूत बनाएंगे। उन्होंने युवाओं से डाक्टर और इंजीनियर की तरह राजनीति में कैरियर बनाने की अपील की। राज्य सरकार से युवाओं की समस्याओं के समाधान के लिए युवा आयोग के गठन की मांग की।

वे युवा राजद की तरफ से रविवार को तारामंडल सभागार में ‘बिहार की वर्तमान शिक्षा व्यवस्था : युवाओं का भविष्य’ विषय पर आयोजित सेमिनार को संबोधित कर रहे थे। तेजस्वी ने कहा कि अब मैं पूरी तरह से राजनीति में आ गया हूं। लोकसभा चुनाव में राजद के प्रचारक के रूप में कार्य करुंगा। राहुल गांधी, अखिलेश यादव और जैसे युवा नेता को आगे आने से काफी खुशी मिली है। राजद में युवाओं को जोड़ने का अभियान चलाएंगे। युवाओं के उत्थान के लिए राजनीति से ऊपर उठकर कार्य करूंगा। तेजस्वी ने 15 मई को गांधी मैदान में आयोजित राजद की रैली में युवाओं से बढ़चढ़कर भाग लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि 20 अप्रैल से जन समर्थन यात्रा पर निकलेंगे।

तेजस्वी ने कहा कि राज्य में शिक्षा व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है। इसे सुधारने के लिए युवा राजद राज्यव्यापी आंदोलन छेड़ेगा। 2010 के विधानसभा चुनाव में भ्रमण के बाद से ही वे चिंतन कर रहे हैं। राज्य में शिक्षा व्यवस्था ध्वस्त है। प्राथमिक से लेकर उच्च शिक्षा गरीब विरोधी है। निजी विश्वविद्यालय खुलने से गरीब वर्ग के युवाओं को लाभ नहीं मिलेगा। शिक्षा के नाम पर पांच सौ करोड़ रुपया प्रतिवर्ष राज्य से बाहर पैसा जा रहा है।

तेजस्वी ने कहा कि 5वीं कक्षा तक 42 प्रतिशत और 7वीं कक्षा तक 60 प्रतिशत बच्चे स्कूल छोड़ देते हैं। इसमें से बचे 32 प्रतिशत बच्चे 10 वीं और 12वीं तक 75 प्रतिशत बच्चे पढ़ाई छोड़ देते हैं। विद्यालयों में पेयजल, शौचालय सहित मूलभूत संरचनाओं की कमी है। पूर्व डीजीपी आशिष रंजन सिन्हा ने कहा कि बिहार में शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। सेमिनार को युवा राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक मेहता, राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज कुमार झा, उत्तरप्रदेश राजद अध्यक्ष अशोक सिंह, राजद प्रवक्ता रणधीर यादव, छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष स्वदेश कुमार ने भी संबोधित किया। मंच संचालन युवा राजद के प्रदेश अध्यक्ष शिवचन्द्र राम ने किया। इस अवसर पर युवा राजद के रणविजय साहू, प्रमोद कुमार सिन्हा, अमिताभ ऋतुराज, महानगर अध्यक्ष अफताब आलम आदि मौजूद थे।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें