28 C
Lucknow
Monday, December 6, 2021

पत्नी-बेटे के कत्ल का शक पति पर

नई दिल्ली, एजेंसी। अमेरिका के न्यू जर्सी में महिला इंजीनियर और उसके बेटे के कत्ल में नए-नए मोड़ सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को सामने आई वारदात को पहले अमेरिका में कथित तौर पर जारी हेट क्राइम से जोड़ा जा रहा था। लेकिन अब इसमें बड़ा खुलासा हुआ है। ऐसा माना जा रहा है कि महिला और बेटे का कत्ल पति की साजिश के तहत ही हुआ है।

आंध्र प्रदेश की रहने वाली मृत एन शशिकला की मां ने बताया कि उनके दामाद एन हनुमांथा राव का दूसरी महिला से अफेयर चल रहा था। और इसी के चलते उनकी बेटी और नातिन का मर्डर हुआ है।अमेरिका की ओर से आधिकारिक तौर पर बताया गया कि मां और बेटे के कई बार चाकू घोंपा गया था।

US female techie murder: victim mother claims that son in law has an affair 

दरअसल, पति हनुमानथा घर पहुंचे तो उन्होंने शशिकला और बेटे अनिश को खून से सना हुआ पाया। उन्होंने पुलिस को इस बारे में खबर दी। अमेरिका में किसी भारतीय के साथ हुआ ये मामला भारतीय संसद में भी उठा। कांग्रेस से राज्यसभा मेंबर टी सुब्रामी रेड्डी ने कहा कि यह एक गंभीर मुद्दा है, अभी दो हफ्ते पहले ही दो भारतीयों को मौत के घाट उतार दिया गया था। पीएम मोदी को अमेरिका के राष्ट्रपति से इस बारे में बात करनी चाहिए।

पिछले दो माह में तीसरा घटनाक्रम

शशिकला अमेरिका में कॉग्निजेंट टेक्नोलॉजी सोल्यूशन कंपनी में टेक्नोक्रेट थी और अपने पति के साथ पिछले 11 साल से वहीं रह रही थीं। पिछले दो माह में यह तीसरा घटनाक्रम है जिसमें किसी भारतीय की अमेरिका में हत्या होने के बाद उसकी जांच हेट क्राइम के नजरिए से की जा रही हो।

इससे पहले तेलंगाना के इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोतला की हत्या 23 फरवरी को एक रेस्टोरेंट में पूर्व अमेरिकी नौसैनिक एडम पुरिंटन ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। तेलंगाना के ही एक अन्य को 10 फरवरी को कैलिफोर्निया में मार दिया गया था।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply