28 C
Lucknow
Saturday, July 20, 2024

पहली बार बराक ओबामा और मोदी चियर्स करते दिखे…

img_20160908084516वॉशिंगटन। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की दोस्ती तो जग जाहिर है। दोनों को बीते दिनों चीन में साथ देखा गया था। अब ओबामा और मोदी की आज फिर मुलाकात होने वाली है। लाओस के वियंतिन में हो रहे आसियान शिखर सम्मेलन से इतर आज दोनों की मुलाकात होगी। इससे पहले दोनों एन्जॉय करते हुए देखे गए।

व्हाइट हाउस की ओर से जारी एक फोटो में दोनों चियर्स करते हुए दिख रहे हैं। पिछले दो साल में मोदी और ओबामा की यह आठवीं मुलाकात होगी। संवाददाता सम्मेलन के बाद ओबामा जापान के योकोटा से होते हुए अमेरिका रवाना हो जाएंगे। योकोटा में उनके विमान के लिए ईंधन लिया जाएगा। दोनों नेता पहली बार सितंबर 2014 में तब मिले थे जब ओबामा के न्योते पर मोदी वॉशिंगटन डीसी गए थे। बीते रविवार को चीन के हांगझाउ में जी-20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी ने ओबामा से मुलाकात की थी।

इससे पहले दोनों चीन में मिले थे, ओबाम ने दी थी बधाई

चीन के हांगचौ में आयोजित जी-20 समिट के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने बराक ओबामा से मुलाकात की थी। ओबामा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जीएसटी संबंधी कानून के लिए बधाई दी थी। उन्होंने कहा था कि कठिन वैश्विक आर्थिक चुनौतियों के दौर में यह साहसिक नीति का उदाहरण है। जी-20 समिट के दौरान बातचीत में ओबामा ने कठिन आर्थिक परिदृश्य में जीएसटी पारित कराने को साहसी करार देते हुए पीएम मोदी की तारीफ की थी। 8 अगस्त को संसद ने जीएसटी बिल के लिए 122वें संविधान संशोधन को मंजूरी दी थी।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें