28 C
Lucknow
Thursday, July 18, 2024

पेस-बोपन्ना की हार ने बढ़ाईं भारत की मुश्किलें : सानिया

Sania
मुंबई,एजेंसी-20 सितम्बर। देश की शीर्ष टेनिस स्टार सानिया मिर्जा का मानना है कि चेक गणराज्य के खिलाफ डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप प्लेऑफ में लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना की युगल मुकाबले में हार ने भारत की राह कठिन कर दी थी। रविवार को आर. के. खन्ना स्टेडियम में युकी भांबरी के एकल मुकाबला हारने के साथ ही भारत को डेवस कप वर्ल्ड ग्रुप प्लेऑफ मुकाबला चेक गणराज्य के हाथों 1-3 से गंवाना पड़ा।
पेस और बोपन्ना को शनिवार को हुए युगल मुकाबले में हार झेलनी पड़ी थी, जिसके बाद भारत 1-2 से पिछड़ गया था।
सानिया ने रविवार को क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) की मानद सदस्यता ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से कहा, “मैं इसे एक कठिन हार कहूंगी। शनिवार को पेस-बोपन्ना का मैच काफी कठिन था। हमें उम्मीद थी कि वे जीत हासिल कर लेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लेकिन यह सब खेल का हिस्सा है।”
सानिया ने कहा, “चेक गणराज्य हमेशा से ही चुनौतीपूर्ण टीम रही है। यहां तक वे हमारी घरेलू माहौल में भी हमें हराकर चले जाते हैं। उनके पास राडेक स्टेपानेक जैसा विश्व स्तरीय खिलाड़ी है। हमें पहले से पता था कि चेक गणराज्य के खिलाफ यह एक कठिन मुकाबला होने वाला है। लेकिन हमें इन सबसे उबरते हुए आगामी चुनौतियों के लिए तैयार रहना होता है।”
महिला युगल वर्ग की सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त खिलाड़ी सानिया ने अपनी महिला जोड़ीदार स्टार स्विस खिलाड़ी मार्टिना हिंगिस के बारे में कहा, “हमारे बीच बहुत अच्छा तालमेल है। यह सब इस वर्ष विंबलडन के साथ शुरू हुआ, जहां हमने बेहद कठिन संघर्ष किया और कठिन मैचें जीतते हुए हम अंतत: विजेता बने।”
विंबलडन के बाद सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने हाल ही में वर्ष का दूसरा ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन खिताब भी जीत लिया।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें