28 C
Lucknow
Saturday, July 20, 2024

फिरोजावाद-लोहिया ग्रामों का निरीक्षण, लगी चौपाल

चौकीदारों का कार्य संतोषजनक नहीं
फिरोजावाद-शिकोहाबाद। एसडीएम रवीं कुमार द्वारा सीओ संजय यादव के साथ शिकोहाबाद ब्लाक के लोहिया ग्राम चौरर्इ एवं डाहिनी का निरीक्षण कर समीक्षा की। इस दौरान चौपाल लगाकर ग्रामीणों से आमने-सामने उनकी समस्याओं की जानकारी ली गर्इ। चौरर्इ में सरकारी अस्पताल में कोर्इ डाक्टर नहीं है। सफार्इ कर्मचारी दवाओं का वितरण करता है।
ग्राम चौरर्इ व डाहिनी में ग्रामीणों ने बताया कि खम्भे लगे हैं लेकिन तार नहीं लगे हैं। कर्इ स्थानों पर तार ढ़ीले हैं। इस संबंध में उप खंड अधिकारी विधुत वितरण खण्ड को कार्रवाही के आदेश दिये गये। ग्रामीणों ने बताया दोनों ही लोहिया ग्रामों मे शौचालय पुराने व टूटे-फूटे हैं। नये शौचालय नहीं हैं। लोहिया ग्रामों में हैंडपंप खराब पड़े हैं रिवोर कराये जाने जरूरी हैं। पêों के मामले में कोर्इ शिकायत नहीं मिली। डाहिनी में बताया गया कि कोर्इ सरकारी टîूवबैल नहीं लगा है। गांव में तीन चौकीदार ग्राम डाहिनी में किशोरीलाल, ऊबटी में संतोष कुमार व ग्राम झमझमपुर में संतोष कुमार तैनात हैं। ग्रामीणों ने डाहिनी व ऊबटी के चौकीदारों का कार्य ठीक नहीं बताया।
चौपाल में उपसिथत ग्रामीणों को सरकार की विभिन्न योजनाओं आम आदमी बीमा योजना, किसान दुर्घटना योजना, वृद्धावस्था आदि योजनाओं की जानकारी दी गर्इ।
सीओ ने ग्रामीणों से कानून व्यवस्था की जानकारी के साथ ही गांव में आपराधिक किस्म के लोगों के बारे में जानकारी ली।
फोटो परिचय-चौरर्इ व डाहिनी की चौपाल में समस्याओं की जानकारी लेते एसडीएम व सीओ।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें