28 C
Lucknow
Thursday, July 18, 2024

फिल्मी पारी के बाद राजनीतिक पारी शुरु करने वाली जूही बब्बर की खास बातें

juhi-babbar-620x400लखनऊ। यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस जोरो-शोरों से तैयारी कर रही है। पार्टी इस चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक देना चाहती है। इसके लिए पार्टी लोकप्रिय चेहरों को चुनावी मैदान में उतार रही है, इस कड़ी में एक और नाम जूही बब्बर का जुड़ने जा रहा है।

पार्टी सूत्रों की मानें तो जूही बब्बर दक्षिणी आगरा विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकती है। हालांकि जूही बब्बर के नाम की आधिकारिक घोषणा अभी नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि उनकी राजनैतिक समझ को देखते हुए पार्टी उन्हें टिकट दे सकती है।

राजबब्बर की पहली पत्नी की बेटी

जूही बब्बर का जन्म 20 जुलाई को हुआ था, उनके पिता यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर जबकि मां नादिरा बब्बर मशहूर अदाकारा रह चुकी हैं। जूही के भाई का नाम आर्य बब्बर है वह भी बतौर फिल्म अभिनेता कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। जूही के पिता राज बब्बर की दूसरी पत्नी स्मिता पाटिल थी, उनका एक बेटा प्रतीक बब्बर है और वह भी एक फिल्म अभिनेता हैं।

मां है राजनैतिक परिवार से

जूही की मां नादिर जहीर मुस्लिम थीं और उनके पिता सज्जाद जहीर कम्युनिस्ट एक्टिविस्ट थे यही नहीं जूही की चचेरी बहन पंखुड़ी जहीर भी जेएनयू में एक्टिविस्ट हैं। वह कन्हैया कुमार की करीबी भी हैं।

जूही ने की है दो शादी

जूही के पहले पति बेजॉय नांबियार थे जोकि पेशे से स्क्रीनप्ले राइटर थे। इनका विवाह 29 जून 2007 में हुआ था। लेकिन दो साल के बाद दोनों ने अलग होने का फैसला लिया। जिसके बाद जूही ने टीवी कलाकार अनूप सोनी से विवाह कर लिया। अनूप पहले से ही शादीशुदा था, उनका विवाह रितु से हुआ था जिनसे उनकी दो बेटी भी हैं।

अनूप सोनी ने जब अपनी पहली पत्नी को तलाक दिया उसके बाद जूही से उन्होंने विवाह रचा लिया। जूही और अनूप सोनी के एक बेटा है जिसका नाम इमान है, जिसका जन्म अक्टूबर 2012 में हुआ था।

खास नहीं रहा है फिल्मी सफर

बतौर अदाकार जूही बब्बर का फिल्मी सफर कुछ खास नहीं रहा है। जूही बब्बर ने बतौर अदाकारा अपना कैरियर फिल्म काश आप हमारे होते से किया था। जिसमें उनके साथ सोनू निगम थे, यह फिल्म 2005 में रीलीज हुई थी। उन्होंने जिमी शेरगिल के साथ एक पंजाबी फिल्म यारा नाल बहारन भी की थी, जोकि सफल फिल्म थी।

हिंदी व पंजाबी फिल्मों के बाद जूही ने मलयालम फिल्म में भी अभिनय किया। उन्होंने मोहनलाल के साथ एक साइलंट फिल्म की। 2006 में ही उन्होंने संजय कपूर के साथ उंस फिल्म की। उनकी आखिरी फिल्म इट्स माई लाइफ आयी थी, जिसमें हर्मन बावेजा व जेनेलिया डिसूजा थीं। ूही ने एनडीटीवी पर एक कार्यक्रम घर की बात है भी किया था।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें